पुरुषों की कौन सी बातें महिलाओं को अच्छी लगती हैं

पुरुषों की कौन सी बातें महिलाओं को अच्छी लगती हैं

आजकल ये टॉपिक बड़ा ट्रेंड मै बना हुआ है कि पुरुषों की कौन सी बातें महिलाओं को लगती हैं अच्छी सब ये बात जानना चाहते है और आए दिन ये टॉपिक इंटरनेट पर बहुत सर्च किया जाता है तो आज की पोस्ट पढ़ने के बाद आपको पता चल जाएगा कि लड़की को लड़कों मै कौन सी बात अच्छी लगती है।

पुरुषों की कौन सी बातें महिलाओं को लगती हैं अच्छी

पुरुषों की कौन सी बातें महिलाओं को अच्छी लगती हैं

ये तो आप सभी जानते है कि महिलाओं को कोई भी पुरूष इतनी आसानी से पसंद नहीं आता है। पर जब एक बार कोई पसंद आ जाता है तो वो उनके दिल में गहरी छाप छोड़ देता है। और वो उसे बहुत पसंद करने लगती है।

1. दिल का सच्चा होना

ये तो आप सभी जानते है कि सच्चे इन्सान किसे पसंद नहीं आते ऐसे लोग जो अपने दिल कि बात को आसानी से कह देते हो ओर सब कुछ बता देते हो कि मै ऐसा हु। तो बाद लड़कियों के मामले में भी यही फॉर्मूला काम करता है लड़कियों या महिलाओं को वो पुरष ज्यादा पसंद आते है जो अपनी बात को अच्छे से कह देते है।

और कभी झूठ नहीं बोलते है इन्सान का सच्चा होना बहुत जरूरी है क्युकी हर लड़की पैसा पर ही नहीं मरती जहां बात दिल कि आती है वो एक सच्चे लड़के को पसंद करती है जो अपनी बात अच्छे से कह सकता हो ओर कभी झूठ ना बोलता हो।

2. आपकी पर्सनलिटी बनाएगी आपको स्मार्ट

अब दूसरी बात यही आती है कि आप कैसे दिखते है आपने ये तो सुना कि फर्स्ट इम्प्रैशन इज द लास्ट इम्प्रैशन ओर अगर कोई लड़की आपको ये कहती है कि आपका लुक कोई मैटर नहीं करता तो वो आपसे झूठ ही बोल रही है।

क्युकी अगर वो आपसे मिलती है तो सबसे पहले आपकी पर्सनलिटी को देखती है लुक को देखती है कि आप कैसे दिखते हो। भारतीय पुरुषों में यह आम बात है कि वह अपने लुक पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते हैं। और कुछ भी पहनकर निकाल जाते है तो ये बात आपकी पर्सनलिटी पर बहुत असर करती है।

अगर आप किसी के सामने गए ओर आपने खुद को ठीक से ड्रेसअप नहीं किया तो कोई भी लड़की आपको पसंद नहीं करेगी क्युकी वो भी चाहती है कि कि जिस लड़के को वो पसंद करे वो हैंडसम हो।

3. केयर करता हो

लड़कियों या महिलाओं को केयर करने वाले लड़के बहुत पसंद आते है जो उनकी अच्छे से केयर करे। अब यहां केयर करने का ये मतलब नहीं है कि आप 24 घंटे उसके पीछे घूमते रहे। बल्कि आपको ये ध्यान रखना होगा कि उसे कब किस चीज कि जरुरत है ओर अगर आप उसकी जरुरत को पूरा कर देते हो तो आपको एक अच्छा इंसान समझेगी ओर यही बात उसके दिल पर आपकी छाप छोड़ जाएगी।

तो शायद आपको इस सवाल को जवाब मिल गया होगा ही केयर कैसे करते है आपको उसकी हर छोटी से छोटी बात का ख्याल रखना होगा जिससे उसे लगे कि आप उसकी सच मै केयर करते हो ओर उसे पसंद करते हो लड़कियों
को केयर करने वाले लड़के बहुत पसंद आते है।

पढ़ेसच्चे प्यार को कैसे भूले

4. तारीफ करना

पढ़़ेलड़की किसी ओर से प्यार करे तो क्या

ये शायद आपके लिए सबसे जरूरी टॉपिक हो सकता है सब जानते है कि महिलाओं को अपनी तारीफ सुनना बहुत पसंद होता है अगर आप उनकी तारीफ कर रहे हो तो ये सोने पर सुहागा हो जाता है।

इसलिए जब भी किसी लड़की या महिला से मिले जिसे आप पसंद करते है तो उसकी तारीफ जरुर करे इससे उसे भी अच्छा लगेगा ओर उसे अहसास होगा कि आप भी उससे कितना प्यार करते हो।

तो ये बात अब आपको समझ आ गई होगी कि महिलाओं को पुरषों मै क्या पसंद होता है तो आप भी आज से इस बात का ख्याल रखे ओर जब भी किसी लड़की या महिला से मिले तो उसकी तारीफ जरुर करे।

5. फ़ालतू बातें ना करता हो

बहुत से लोगो कि आदत होती है वो बिना काम भी हर जगह बोलते रहते है। ओर ऐसे लोग या लड़के महिलाओ
को बिल्कुल भी पसंद नहीं आते है। तो इस बात का जरुर ध्यान रखे जब भी अपनी पसंद कि महिला या लड़की के
साथ हो तो अच्छे से रेस्पेक्ट से बात करे ना कि फ़ालतू कि बात करके अपना इम्प्रैशन खराब कर दे।

तो अब आपको समझ आ गया होगा की महिलाएं फ़ालतू बात करने वाले लोगो को पसंद नहीं करती है जो हर समय सिर्फ अपनी सुनाते रहते है ओर सामने वाले कि बात को नहीं सुनते है।

6. थोड़ा हसी मजाक करे

मैने बहुत सी बार देखा है जब भी लोग कही जाते है। तो एक दम सीरियस होकर बैठ जाते है जैसे कोई उन्हें जबरदस्ती लेकर आया है। तो आप ऐसा बिल्कुल भी ना करे जहां भी जाए सबसे हंसकर बात करे ओर थोड़ा मजाक मस्ती भी करे।

ऐसा करने से आपकी पर्सनलिटी पर खासा प्रभाव पड़ता है ओर लड़की भी आपसे इंप्रेस होती है। इसलिए अब से इस बात का जरुर ध्यान रखे।

7. आत्मविश्वास रखे

बहुत से लोग ऐसे होते है जिनको अपने उपर ही यकीन नहीं होता है। ओर वो सबसे बात करने हिचकिचाते है। या फिर हम ये कह सकते है कि उनकी अपने उपर कॉन्फिडेंस ही नहीं होता है। वो जहां भी जाते है चुप चुप रहते है।

महिलाओ ओर लड़कियों को ऐसे पुरष कभी भी पसंद नहीं आते है। जिनके अंदर कॉन्फिडेंस कि कमी हो जो अपनी बात को सही तरीके से नहीं कह सकते वो अपने प्यार का इजहार क्या करेंगे। ओर बस लड़कियां उन्हें इग्नोर कर देती है।

इसलिए आप जहां भी जाए अपने अंदर कॉन्फिडेंस रखे क्युकी आपकी पर्सनलिटी ही आपकी पहचान होती है। आप कैसे दिख रहे है क्या बात कर रहे है इसी से लोग आपको पहचानते है।

8. अच्छे कपड़े पहनना

जहां भी जाओ कुछ भी पहनकर चल दो ये आमतौर पर देखा जाता है। पर आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना है लड़कियां हर बात को नोटिस करती है ओर आपके कपड़ों को तो वो खासतौर पर नजर रखती है।

क्युकी कपड़े आपकी पहचान होते है ओर इसलिए आपको अपने ड्रेसिंग सेंस पर ध्यान देने कि जरुरत है आप जहां भी जाए अच्छे कपड़े पहनकर ही जाए। परफ्यूम का हमेशा इस्तेमाल करे ओर अगर आप बीयर्ड रखते है तो उसे ट्रिम कर ले वरना ये आपकी पर्सनलिटी ओर गलत प्रभाव डालती है।

9. बात को सुनने वाला

लड़कियां या महिलाए अपने दिल कि बात किसी को नहीं बताती है। पर वो चाहती है कि कोई उनके पास ऐसा हो जिससे वो अपने दिल कि बात को शेयर कर सके उसे सब कुछ बता सके अक्सर देखा गया है कि लड़कियों को वो लड़के ज्यादा पसंद आते है जो उनकी बात को अच्छे से सुनते है।

जो लड़के लड़कियों कि बात को सुनते है ओर उन्हें समझते है लड़कियां उन्हें जरुर पसंद करती है तो आपको भी इस बात को ध्यान रखना होगा कि जब भी कोई लड़की आपसे कुछ कहे तो उसकी बात को ध्यान से सुने उसकी बात को बीच मै काटे ना तो समझ लीजिए आपकी बात बन गई

तो आज को आर्टिकल पुरुषों की कौन सी बातें महिलाओं को लगती हैं अच्छी आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं और इसे अपने दोस्तों के साथ फेसबुक पर जरूर शेयर करें।

एक टिप्पणी भेजें

Do not enter any spamming comment