लड़की किसी और से प्यार करती है तो क्या करे। Ladki kisi or ko pyar karti hai to kya kare


लड़की किसी और से प्यार करती है तो क्या करे

लड़की प्यार नहीं करती, अब मैं क्या क्या करू:

हेल्लो दोस्तो एक बार फिर से में आपके लिए एक इंट्रेस्टिंग पोस्ट लेकर आया हूं। लड़की किसी और से प्यार करती है तो क्या करे दोस्तो। हमने बहुत बार ऐसा देखा है कि हम जिस लड़की को बहुत प्यार करते है जिसे हम अपना मानते है अपना दिल दे चुके है वो लड़की आपसे प्यार ही नहीं करती तो हमे बहुत बुरा लगता है इस बात का दर्द वो ही समझ सकता है जिस पर ये गुजरी हो इसे हम एकतरफा मोहब्बत या प्यार भी कह सकते है।

दोस्तो हम जिंदगी में बहुत से लोगो से मिलते है पर कुछ लोग ऐसे होते है जो हमारी जिंदगी ही बन जाते है ओर हम उनके बिना एक पल भी नहीं रह सकते है। हमे उनसे सच्चा प्यार हो जाता है पर जब हम उनसे अपने प्यार का इजहार करते है तो वो मना कर देते है।

ओर ये बात सुनते ही बहुत से लडको का दिल टूट जाता है ओर उनका पता नहीं चलता कि उन्हें अब क्या करना चाहिए तो मै आज आपके लिए ये पोस्ट लेकर आया हूं। मै इसमें आपके साथ कुछ ऐसे टिप्स शेयर करने वाला हूं जिन्हें पढ़कर आपको पता लग जाएगा कि अगर लड़की आपसे प्यार नहीं करती तो क्या करु तो चलिए बिना किसी देरी के आज कि पोस्ट कि शुरुवात करते है।

लड़की किसी और से प्यार करती है तो क्या करे

लड़की किसी और से प्यार करती है तो क्या करे

1. लड़की से पहले पता करे:

एक बात जो सबसे जरुरी होता है किसी भी रिलेशनशिप में कि आप पहले ये पता कर ले की आपको उस लड़की से सच्चा प्यार है भी या नहीं। क्युकी हम बहुत बार देखते है कि हम अट्रैक्शन को प्यार समझ बैठते है ओर फिर जिंदगी भर रोते रहते है जबकि दूसरे को कोई फर्क है नहीं पड़ता।

अगर आपने ये पता कर लिया है कि आप लड़की से सच्चा प्यार करते है तो आपको पहले उससे अपने प्यार का इजहार करना चाहिए ओर ध्यान रहे कोई भी लड़की पहली बार मै आपके प्यार को एकसेप्ट नहीं करती है।

इसका मतलब ये नहीं है कि वो आपसे प्यार नहीं करती। मै भी एक लड़का हूं ओर मेरे साथ ये हो चुका है इसलिए आपको बता रहा हूं। आपने सुना होगा कि सच्चे प्यार मै बहुत ताकत होती है तो आपने सही सुना है अगर आप उससे सच्चा प्यार करते है ती वो आपके पास जरुर आएगी।

पढ़े- लड़की कैसे पटाए

2. गलत ना समझे:

कई बार मैने देखा है कि लड़के छोटी छोटी बात पर लड़कियों को गलत समझ लेते है ओर उन्हें लगता है कि वो उनसे प्यार नहीं करती है। जबकि ऐसा नहीं है अगर वो किसी ओर लड़के से बात कर रही है। तो हो सकता है वो उसका दोस्त हा ना कि ब्वायफ़्रेंड।

तो आप किसी भी बात पर लड़ाई करने से पहले लड़की से पूछ ले कि वो उसका दोस्त है ये उससे बढ़कर है। फिर भी किसी पर शक करे शक करना आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकता है।

लड़कियां पहली बार मै कभी हा नहीं करती तो आप उसके पास रहे उसे समझे उसे अपने प्यार का अहसास दिलाए कि आप उसको कितना प्यार करते है उसके लिए वो सब करे जिससे उसे खुशी मिलती है। मै वादा करता हूं लड़की भी आपसे जरुर प्यार करेगी।

पढ़े- कैसे पता करे की लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज

3. लगातार कॉन्टेक्ट मै रहे:

कई बार हमने देखा है जैसे ही लड़की मना कर देती है लड़के उससे अपना रिश्ता तोड़ लेते है। पर ऐसा नहीं करना चाहिए आपके उससे बात करनी चाहिए ओर हमेशा उसके साथ रहे अगर वो आपसे प्यार नहीं करती तो उसे अपना दोस्त बना ले ओर उससे रोजाना ही बात करे।

धीरे धीरे उसे अपने अपने प्यार का अहसास का कराएं ओर उससे कहे कि मै तुम्हारे लिए कुछ भी कर सकता हूं। दोस्तो एक रिश्ता बनाने मै काफी वक्त लगता है इसलिए ये सब एक दिन मै नहीं होने वाला है। मेरे साथ भी ये हो चुका है मैने भी 1 साल तक मेरी गर्लफ्रेंड को अपने प्यार का यकीन दिलाया था ओर फिर वो भी मुझसे प्यार करने लगी ओर हम आज साथ साथ है। आपको ये पता होना चाहिए कि लड़की एक बार आपसे प्यार करने लगी तो वो आपको छोड़कर कभी नहीं जाएगी।

पढ़े- Love letter in hindi for girlfriend

4. अगर आपका एकतरफा प्यार है तो क्या करे:

दोस्तो जब भी प्यार मोहब्बत कि बात आती है तो हम अक्सर सुनते है कि एकतरफा प्यार हो गया है मै तो उससे प्यार करता हूं मगर वो नहीं करती। ऐसा बहुत बार हो जाता है पर अगर वो आपसे प्यार नहीं करती इसका मतलब ये नहीं है कि वो किसी ओर से प्यार करती है।

अगर एक आपके प्यार को एक्सेप्ट नहीं कर रही है तो इसके पीछे बहुत से कारण हो सकते है। पहले आप पता कर ले कि कहीं वो किसी ओर से पहले प्यार करती हो ओर वो उसे छोड़कर चला गया हो। ओर उसे यही लगता हो कि आप भी उसके साथ यही करोगे।

दोस्तो ऐसा होता है मेरे दोस्त के साथ भी ऐसा हो चुका है उसकी गर्लफ्रेंड उसे प्यार तो करती थी मगर कह नहीं पाती थी ओर जब वो कहता था तो मना कर देती थी। इसलिए आप उसके मन कि बात को जाने ओर उसे अपने प्यार का अहसास कराएं। वो आपसे जरुर प्यार करेगी अगर आपकी मोहब्बत सच्ची है।

5. मै तुमसे प्यार नहीं करती:

दोस्तो अगर आपने उपर दिए टिप्स फॉलो कर लिए है। ओर लड़की ने आपको कहा कि वो आपसे प्यार नहीं करती वो किसी ओर से प्यार करती है। तो आप उस लड़की को छोड़ दे। मै जानता हूं कि अपने प्यार को छोड़ना इतना आसान नहीं होता है पर दिल मै किसी का जोर नहीं चलता अगर वो किसी ओर से प्यार करती है तो ये उसकी मर्जी है आप इसमें कुछ नहीं कर सकते।

दोस्तो हो सकता है आप उससे लेट मिले हो ओर वो पहले से ही किसी ओर से प्यार करती है। अगर आपके साथ ऐसा हुआ है तो अपनी जिंदगी मै आगे बढ़ जाएं। ना कि देवदास बनकर बैठे रहे ओर उस लड़की के पीछे पागल हो जाए। जैसा कि तेरे नाम मूवी मै हुआ था। आप ऐसा कभी ना करे इन सबसे से कुछ हासिल नहीं होता है। बल्कि आपकी सेल्फ रेस्पेक्ट चली जाती है।

एक बात याद रखे प्यार अपनी जगह है ओर इज्जत अपनी जगह तो अगर लड़की आपको मना कर दे तो जिंदगी मै बढ़ जाए ओर उसे भी अपनी लाइफ अपने हिसाब से जीने दे।

6. लड़की को अपने प्यार का अहसास कराएं:

अगर लड़की किसी ओर से प्यार करती है ओर उसने आपको मना कर दिया है तो ये टिप आपकी मदद कर सकता है। अगर लड़की ने कहा कि वो आपको प्यार नहीं करती वो किसी ओर को प्यार करती है तो आप उसे छोड़कर ना जाए ओर उसे कहे की मुझे अपना दोस्त तो बना सकती हो ना। लड़की कभी भी मना नहीं करेगी क्युकी वो आपकी फीलिंग्स का मजाक उड़ाना नहीं चाहती है।

अगर वो आपको दोस्त बना लेती है तो आप उससे लगातार बात करे एक बात मै दावे के साथ कह सकता हूं कि अगर किसी को आपकी आदत हो जाएगी तो उसे प्यार भी हो जाएगा। क्युकी प्यार तो बातो से ही होता है। ओर एक बात हमेशा याद रखे कि लड़की के सामने उसके बॉयफ्रेंड कि बुराई कभी भी ना करे इससे लड़की आपके साथ दोस्ती तोड़ सकती है।

उसे बाहर घुमाने ले जाएं उसे लगातार कहे की आप उसे सच्चा प्यार करते है उसके लिए वो सब करे जो आजतक किसी ने नहीं किया। उसे छोटी छोटी खुशियां दे आपको नहीं पता होगा पर लड़कियां छोटी छोटी बात से भी खुश हो जाती है मै ये सब आपको इसलिए बता रहा हूं। क्युकी मेरे साथ ये सब हो चुका है अपने प्यार को पाना इतना आसान नहीं होता है।

7. अपनी जिंदगी मै आगे बढ़ जाएं:

आपके पास दो रास्ते होते है या तो आप उस लड़की का इंतज़ार करे या अपनी लाइफ मै आगे बढ़ जाएं। क्युकी उसके सिवा भी जिंदगी मै बहुत कुछ होता है जो हमारे लिए मायने रखता है तो आप जिंदगी मै उस चीज का ध्यान रखे।

ओर अगर आपका प्यार का सच्चा है तो उसे एक दिन आपके प्यार कि कद्र जरुर होगी ओर वो आपके पास लौटकर वापस आएगी। मैने बहुत देखा है जब हम चले जाते है तो लड़की खुद अपने पास आती है क्युकी पास रहने पर किसी को आपकी कद्र नहीं होती है। लेकिन दूर जाने पर वही इन्सान आपके आता है।

दोस्तो एक बात को हमेशा याद रखे कि अगर कोई आपसे प्यार नहीं करता तो वो उसकी मर्जी है। क्युकी दिल पर किसी का जोर नहीं चलता है। मै जानता हूं प्यार को भूल पाना बहुत मुश्किल होता है पर आप कब तक उसकी याद मै मजुनू बनकर इधर उधर रोते फिरोगे। जिससे अच्छा है आप भगवन पर यकीन रखे शायद वो लड़की ही आपके प्यार प्यार के काबिल नहीं थी। ओर भागवन ने कोई लड़की आपके लिए पसंद कर रखी हो। जो आपसे उतना ही प्यार करे जितना की आप उससे करते हो।

8. अन्तिम शब्द(लड़की किसी और से प्यार करती है तो क्या करे)

दोस्तों मै आशा करता हूं कि आपको हमारी आज कि पोस्ट लड़की किसी और से प्यार करती है तो क्या करे जरुर पसंद आई होगी। ओर लास्ट मै आपसे इतना ही कहना चाहता हूं कि जो हो गया है उसे भूल जाएं। क्युकी सब उपर वाले कि मर्जी होती है वो वहीं करता है जो आपके लिए सही होगा। इसलिए अपनी जिंदगी मै आगे बढ़ जाएं ओर मै आपको कहता हूं कि आपको बहुत अच्छी लड़की मिलेगी जो आपसे बहुत प्यार करेगी।

बहुत से लड़के इन सबके के चक्कर में अपनी जिंदगी को बर्बाद कर लेते है जैसा कि तेरे नाम मूवी मै हुआ था। तो आप ऐसा बिल्कुल भी ना करे। किसी एक के चले जाने से या प्यार ना करने से आपकी जिंदगी कभी नहीं रुकती है। इस दुनिया मै ऐसे बहुत से लोग है जो आपसे बहुत प्यार करते है तो बस उनके बार सोचे।

दोस्तो प्यार करना गलत नहीं है पर किसी कि आदत लगा लेना बहुत गलत है ओर बाद मै ये आपको बहुत परेशानी मै डाल सकती है। आई होप आप मेरी बात समझ जाएंगे।

अगर आपको अपने रिलेशनशिप मै पेरशानी आ रही है तो मै आपकी पूरी पूरी मदद करूंगा। ओर अपने ब्लॉग पर लगातार ऐसी पोस्ट शेयर करूंगा जिससे कि आपकी मदद हो सके इसके लिए हमारे ब्लॉग को जरुर शेयर करे ओर सब्सक्राइब करे।

अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इसे फेसबुक ओर व्हाट्सप्प पर जरुर शेयर करे ओर अपना सपोर्ट बनाएं रखे। आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

लड़की किसी और से प्यार करती है तो क्या करे, ladki kisi or se pyar karti hai to kya kare, लड़की मुझसे प्यार नहीं करती मै क्या करू, वो मुझसे क्यों प्यार नहीं करती


Tags

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.