एकतरफा प्यार पाने के लिए क्या करना चाहिए

एकतरफा प्यार पाने के लिए क्या करना चाहिए

एकतरफा प्यार पाने के लिए क्या करे

हेल्लो दोस्तो कैसे हो आप लोग आशा करता हूं ठीक होंगे प्यार तो हम सब करते है पर सबकी किस्मत अच्छी नहीं होती किसी को उसकी मोहब्बत मिल जाती है।

और किसी को बस दर्द मिलता है क्युकी हम जिससे प्यार करते है वो हमसे प्यार ही नहीं करता है तो ऐसे में हमें क्या करना चाहिए ये सवाल सबके मन में आता है। इसलिए मै आज कि पोस्ट एकतरफा प्यार पाने के लिए क्या करना चाहिए आप सबके के लिए लेकर आया हूं अगर आप ये पोस्ट पढ़ रहे है तो आपने भी जरुर किसी से एकतरफा मोहब्बत कि होगी।

एक तरफा प्यार क्या होता है:

एकतरफा प्यार पाने के लिए क्या करना चाहिए

अक्सर ऐसा होता है जब हम किसी को पहली बार देखते है तो हमें उससे मोहब्बत हो जाती है। प्यार हो जाता है पर उसके दिल में हमारे लिए कोई फीलिंग्स नहीं होती है तो ऐसे में हमें क्या करना चाहिए।

जैसा कि मूवीज में दिखाया जाता है कि एकतरफा मोहब्बत बहुत ही खूबसूरत अहसास होती है। पर मै ऐसा नहीं मानता क्युकी एकतरफा मोहब्बत मै सिर्फ दर्द मिलता है। जहां हम उससे इतना प्यार करते है इतनी फिक्र करते है और उसे तो हमारी बिल्कुल भी परवाह नहीं होती है।

जब भी हम उससे प्यार का इजहार करते है और सामने वाला मना कर देता है। तो बहुत दर्द होता है पर हम उससे मोहब्बत करना छोड़ नहीं सकते क्युकी प्यार हमने किया है उसने नहीं ऐसे में किसी को पता नहीं चलता कि एकतरफा प्यार को पाने के लिए क्या करे तो मै आपको यहां कुछ टिप्स बताने जा रहा हूं।

1. अपने प्यार पर यकीन रखे

सबसे पहली और आखिरी बात यही आती है कि आपको अपने प्यार पर कितना यकीन है। आप जिससे मोहब्बत करते है आपको उस मोहब्बत पर कितना यकीन है। ये तो सच है कि मोहब्बत अच्छे अच्छो को सर झुका देती है।

अगर आपने किसी से प्यार को इजहार किया है और वो आपसे मना कर दे तो आप उसे बुरा भला ना कहे ये बात तो मै जानता हूं कि दर्द बहुत होता है। पर अगर आपको अपने प्यार को पाना है तो उसके साथ रहे अगर आप किसी से प्यार का इजहार करते है तो वो आपकी फीलिंग्स को जरुर समझेगा

तो बस दोस्तो आपको थोड़ा यकीन रखना है और सब्र से काम लेना है आपको आपकी मोहब्बत जरुर मिल जाएगी

2. प्यार नहीं तो दोस्ती कर ले

पढ़े- किसी से प्यार हो जाए तो क्या करना चाहिए

आपने जिससे भी प्यार का इजहार किया है अगर वो मना कर दे तो आपको दुःखी नहीं होना चाहिए आप उससे कहे की हम दोस्त बनकर रह सकते है क्या क्युकी अगर आप ऐसा करते है तो आप हमेशा उसके पास रह पाएंगे

और हो सकता है उसको भी आपसे प्यार हो जाए ये तो आपके सुना ही होगा कि अगर किसी कि मोहब्बत पानी है तो उसे अपनी आदत लगाओ क्युकी अगर एक बार किसी को आपकी आदत पड़ गई तो वो आपको छोड़कर कभी नहीं जायेगा

आप उससे दोस्ती कर ले ओर उससे रोजाना बात करे उसे एहसास दिलाएं कि आप उससे कितना प्यार करते थे बस आपको यही करना है। क्युकी आदत को मोहब्बत मै बदलने मै देर नहीं लगती है। तो आपको अब थोड़ा सा समझ आ गया होगा की आपको क्या करना है तो अब आगे बढ़ते है।

3. उसे स्पैशल फील कराए

अगर उसे पता है आप उससे प्यार करते है पर वो नहीं करता/करती तो आपको उसे स्पैशल फील करना होगा आपको उसे है अहसास दिलाना होगा कि जो जगह उसकी आपके दिल में है। वो और किसी कि नहीं है आप उसके लिए बहुत खास हो ओर आप उसे प्यार बहुत प्यार करते हो

आप रोज उससे बात कीजिए उसके लिए कुछ ऐसा करिए जो आजतक किसी ने ना किया हो उसके स्पैशल दिनों को याद रखिए जैसे कि आप कब मिले थे आपने कब उसे पहली बार देखा था या फिर उसका बर्थडे और इन सब दिनों पर उसे विश करिए

अगर आप ऐसा करते है तो सामने वाले को जरुर फील होगा क्युकी पत्थर दिल कोई भी नहीं होता जब हम किसी से बहुत प्यार करते है तो सामने वाले के दिल में भी हमारे लिए फीलिंग्स होती है पर वो कहना नहीं चाहता क्युकी उसे लगता है ये प्यार नहीं है। पर अगर आप उसे लगातार अपने प्यार को अहसास कराएं तो वो खुद आपसे अपने इजहार कर देगा।

4. हर मुश्किल मै साथ रहें

जब भी उसे कोई पेरशानी आए या उसे किसी कि जरुरत हो तो आप सबसे पहले उसके लिए खड़े हो जाए जिससे की उसे लगे आप प्यार के साथ साथ उसके केयर भी करते है ओर वो फिर आपसे जरुर मोहब्बत करेगी क्युकी जब हम किसी कि खुद से ज्यादा परवाह करते है तो वो भी हमारे लिए फील करने लगता है।

पर आपको हर समय उसके साथ नहीं रहना बहुत से लोगो कि आदत होती है कि को पीछे ही पड़े रहते है। इससे हो सकता है सामने वाला आपसे परेशान हो जाए और उसे कभी आपसे प्यार ही ना हो अगर वो मना कर दे तो आप संयम और प्यार से काम ले पीछे ना पड़े

पर हां जब भी उसे आपकी जरुरत हो तो आप उसकी मदद करने से कभी पीछे ना हटे और उसका साथ हमेशा दे और उसकी केयर करे जिससे कि उसके दिल में आपके लिए जगह बन सके।

5. खुद को बेहतर दिखाएं

ये तरीका भी आपके लिए बहुत हेल्पफुल साबित हो सकता है आप उसके सामने खुद को बेहतर दिखाएं उसे एहसास दिलाएं कि आपसे ज्यादा प्यार उसे कोई नहीं कर सकता आप उसकी जिंदगी बन गए हो आपने आज तक किसी से इतनी मोहब्बत नहीं कि जितनी आप उससे करते हो आप ये सब उसे बोल सकते है जिससे की उसे आपके प्यार का अहसास हो।

दोस्तों जब तक सामने वाले को आपके प्यार का अहसास नहीं होता तब तक वो आपसे प्यार कैसे करेगा क्युकी कोई भी जबरदस्ती मोहब्बत नहीं कर सकता है उसके लिए उसके दिल में आपकी जगह होनी चाहिए।

आप जो उसके लिए कर सकते है वो सब आपको उसके लिए करना चाहिए उसे कहीं बाहर घुमाने ले जाएं उससे अपनी दिल की बात करे वो सब उसे बताएं जो आपने आज तक उसके लिए किया है। अगर आप उसके लिए रोए है तो वो भी उसको बताए कि आप पहली बार किसी के लिए रोए है। और आप उससे बहुत प्यार करते है।

पर कभी भी आप उसके साथ बुरा बर्ताव ना करे क्युकी हमें कभी कभी लगता है कि मै इतना सब कर रहा हूं इसके लिए और ये कुछ नहीं कर रही तो आपको तोड़ संयम रखना होगा जब भी आपको लगे कि अब छोड़ देना चाहिए तो आपको अपने प्यार को याद रखना है और हमेशा उसके साथ रहे क्युकी मोहब्बत मै साथ देना और साथ चलना जरूरी होता है।

6. Final words

दोस्तों मैने यहां वहीं बाते बताई है जो कि सही मायने रखती है। जो लोग कहते है दो मिनट में एकतरफा प्यार को दोतरफा प्यार मै बदले तो वो आपसे झूठ बोल रहे है। क्युकी प्यार कोई चीज नहीं है ये तो दिल कि फीलिंग्स होती है। और हम किसी को जबरदस्ती ये नहीं कह सकते कि वो हमें प्यार करे जब तक उसे प्यार नहीं होगा वो प्यार कैसे कर सकता है।

अगर आप किसी से एकतरफा मोहब्बत करते है तो आप उदास मत होना क्युकी कोई भी इतना पत्थर दिल नहीं होता कि वो आपके प्यार को समझ ही ना पाए अगर आप उससे सच्चा प्यार करते है तो वो आपसे जरुर मोहब्बत करेगा आपको इस यकीन के साथ चलना है। बस उसका साथ कभी ना छोड़े

दोस्तो मैने आपको वहीं बताया है जो सच है क्युकी गलत जानकारी देने से आप कुछ पल के लिए खुश हो सकते हो पर ये सही नही होगा एकतरफा मोहब्बत मै आप चाहते है कि सामने वाला भी आपसे प्यार करे तो आपको बहुत कुछ करना होगा किसी के दिल मै जगह बनाना इतना आसान नहीं होता है। आई होप आप समझ गए होंगे।

दोस्तो मैं आशा करता हूं आपको हमारा लेख एकतरफा प्यार पाने के लिए क्या करना चाहिए जरुर पसंद आया होगा अगर आप कोई मदद चाहते है तो हम कॉमेंट करके जरुर बताए मै आपको जरुर जवाब दूंगा अगर ये अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूले और लेटेस्ट अपडेट के लिए ब्लॉग को अभी सब्सक्राइब करे हमारे ब्लॉग पर आने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

Tage: एकतरफा प्यार पाने के लिए क्या करना चाहिए, एकतरफा प्यार पाने के लिए क्या करे, एकतरका प्यार क्या होता है, एकतरफ प्यार हो जाए तो क्या करे


एक टिप्पणी भेजें

Do not enter any spamming comment