गर्लफ्रेंड को खुश कैसे रखे। Girlfriend ko khush kaise rakhe

गर्लफ्रेंड को खुश कैसे रखे

Girlfriend ko khush kaise rakhe:

हेल्लो दोस्तो कैसे हो आप लोग आशा करता हूं ठीक होंगे आज फिर से मै आपके लिए एक इंट्रेस्टिंग पोस्ट गर्लफ्रेंड को खुश कैसे रखे लेकर आया हूं। जिससे हम बहुत प्यार करते है अगर हम उसे है खुश नहीं रखते है तो हमे बहुत दुख होता है। ओर गर्लफ्रेंड को खुश रखना बड़ा मुश्किल काम है क्युकी लड़कियों का मूड हर समय बदलता रहता है

पर मै आज आपके साथ कुछ ऐसे टिप्स शेयर करने वाला हूं जिनकी हेल्प से आप अपनी गर्लफ्रेंड को खुश रख सकते सकते है। तो बिना किसी देरी के आज कि पोस्ट गर्लफ्रेंड को खुश कैसे रखे शुरू करते है।

गर्लफ्रेंड को खुश कैसे रखे

गर्लफ्रेंड को खुश कैसे रखे। Girlfriend ko khush kaise rakhe

1. प्यार से बात करे

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को खुश रखना चाहते है तो सबसे पहली बात आपको यही ध्यान रखनी होगी। लड़कियों का दिल बहुत ही सॉफ्ट होता है उन्हे छोटी से छोटी बात का भी बुरा लग सकता है। इसलिए जब भी आप अपनी गर्लफ्रेंड से बात करे उससे प्यार से ही बात करे।

दोस्तो मै जानता हूं गुस्सा सबको आता है पर अगर आप चाहते है कि आप जिससे प्यार करते है वो खुश रहे तो आपको अपने गुस्से पर कंट्रोल करना होगा। कभी भी गुस्से  में ऐसी बात ना बोले जिससे आपकी गर्लफ्रेंड को बुरा लग जाएं। आपको इस बात को खास ख्याल रखना होगा।

मै आपसे ये नहीं कह रहा कि आप उसकी सारी बाते मान ले पर अगर कोई बात है तो आप उसे प्यार से समझा सकते है। ना कि उस पर गुस्सा हो जाएं क्युकी अगर आपकी गर्लफ्रेंड नाराज हो गई तो उसे मानना बहुत मुश्किल हो सकता है।

पढ़े- गर्लफ्रेंड को कैसे मनाए

2. बाहर घुमाने ले जाएं

अक्सर ऐसा देखा जाता है हम अपने काम कि वजह से या किसी अन्य वजह से अपनी गर्लफ्रेंड को टाइम ही नहीं दे पाते है। ओर उसे कहीं भी बाहर घुमाने नहीं ले जाते है जिससे कि आपके रिलेशनशिप पर बहुत बुरा असर पड़ सकता है।

इसलिए अपनी गर्लफ्रेंड के लिए आप टाइम निकाले ओर उसे बाहर घुमाने ले जाएं। ओर उससे प्यार भरी बातें करे
किसी महंगे रेस्टोरेंट मै ले जाना जरूरी नही है। आप कहीं भी घुमाने ले जा सकते है। जिससे कि उसे खुशी मिले ओर आप उसके साथ जितना हो सके वक्त बिताए इससे रिश्ता ओर भी मजबूत होता है।

3. गिफ्ट दें

वक्त के साथ लोग रिलेशनशिप में बोर होने लग जाते है। ओर एक अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देना भी भूल जाते है ये बात तो आप सबको पता होगी की लड़कियों को गिफ्ट कितने पसंद होते है। गिफ्ट महंगा हो जरुरी नहीं होता है पर गिफ्ट ऐसा हो जो उसे पसंद आ जाएं।

ओर दिल से अगर आप किसी को कोई गिफ्ट देते है तो उसे पसंद नहीं आने का सवाल ही पैदा नहीं होता। तो आप वक्त वक्त पर अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट जरूर दे। जिससे कि उसे भी अच्छा लगे और वो सोचे कि आप उसकी कितनी केयर करते हो।

पढ़े- लड़कियां लड़को मै क्या नोटिस करती है

4. प्यार का इजहार करे

ये भी एक जरूरी ओर इंपॉर्टेंट टॉपिक है। आप अपनी गर्लफ्रेंड को प्यार का इजहार करे इसका मतलब ये नहीं है कि आप उसे दिन भर आई लव यू बोलते रहे। क्युकी ऐसा करने से एक्सक्टिमेंट खत्म होने लगती है। इसलिए आप कभी कभी ही उसे आई लव यू बोल जिससे की उसे भी अच्छा लगे।

आप उसके लिए कोई रोमांटिक डिनर प्लान कर सकते है उसे बाहर ले जाएं जहां उसे पसंद हो। उसके साथ दिल की बाते शेयर करे उसे ये बताए कि वो आपके लिए कितनी स्पेशल है। अगर आप ये सब करते है तो आपकी गर्लफ्रेंड आपसे जरूर खुश रहेगी।

पढ़े- सच्चा प्यार प्यार क्या है

5. उसके दिल को समझे

हर लड़की यही चाहती है कि उसका ब्वायफ़्रेंड या लवर ऐसा हो जो उसके दिल कि बात को समझ सके उसे समझ सके और उसे बहुत प्यार करे। तो आपको भी ऐसा ही करना है। उसे समझने कि कोशिश करें उससे अपने दिल कि बात कहे उस पर गुस्सा ना करे।

अगर कोई ऐसी बात हो जाती है कि आप दोनों के बीच झगडा हो जाए तो उसे सुलझाने कि कोशिश करें ना कि अपनी गर्लफ्रेंड को इसके लिए जिमेदार माने आपको इन बातो का खास ख्याल रखने कि जरुरत है।

6. शक ना करे

बहुत से लड़के कि आदत होती है वो हर बात पर अपनी गर्लफ्रेंड पर शक करते है और इसी वजह से गर्लफ्रेंड उनसे नाराज हो जाती है। शक करना अच्छी बात नहीं होती है क्युकी शक करना किसी भी रिश्ते को बर्बाद कर सकता है और आपको इस बात को ध्यान रखना होगा।

अगर आप एक ऐसे लड़के हो जो हर बात पर अपनी गर्लफ्रेंड पर शक करते हो तो आज से ऐसा करना बंद कर दे अगर आपको उस पर शक है तो पहले आप है चीज के बारे में उससे बात करे ना कि उसे सीधा जाकर ब्लेम कर दे इससे वो आपसे नाराज हो सकती है। तो आप इस बात को जरुर ध्यान रखे

पढ़े- लड़की का दिल कैसे जीते

7. रोमांटिक बाते करे

आपको अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक बाते करनी चाहिए जिससे कि उसे अच्छा लगे ओर वो सोचे आप उसके बारे में कितना सोचते हो। क्युकी अगर आप उससे रोमांटिक बाते नही करोगे तो उसे लगेगा आप उससे बिल्कुल भी प्यार नहीं करते हो ओर वो आपसे दूर हो जाएगी

क्युकी बोरिंग लड़के लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं होते है। अगर आपको गर्लफ्रेंड किसी काम से बिज़ी है तो आप किसी ओर दूसरी लड़की से बात ना करे क्युकी ऐसा करने से आपके रिश्ते पर असर पड़ सकता है।

अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते है तो आप उसके प्रति जरुर ईमानदार रहे ना कि उससे झूठ बोल उसे धोका दे इस बात को आपको जरुर ध्यान रखना होगा फिर देखना आपकी गर्लफ्रेंड आपसे हमेशा खुश रहेगी

Read: क्रश को प्रपोज कैसे करे

8. झूठ ना बोले

अक्सर हम किसी बात को लेकर झूठ बोल देते है जो की लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है अगर आप चाहते कि आपकी गर्लफ्रेंड हमेशा खुश रहे तो आप उससे कभी भी झूठ ना बोले क्युकी झूठ बोलने वाले लड़के लड़कियों को पसंद नहीं आते है।

अगर कोई ऐसी बात है कि आपको झूठ बोलना पड़ रहा है तो उसे वक्त रहते सच जरुर बता दे ओर अपनी मजबूरी भी
समझा दे क्युकी अगर आपको गर्लफ्रेंड को कहीं ओर से सच का पता चलता है तो वो आपसे ओर नाराज हो जाएगी ओर उसका दिल भी टूट जाएगा।

पढ़े- प्यार मै धोका मिले तो क्या करे

9. अपने प्यार के प्रति ईमानदार रहे

बहुत से लड़को कि आदत होती है वो अपनी गर्लफ्रेंड को छोड़कर किसी दूसरी लड़की से बात करते है उसे मैसेज करते है। तो आपको ऐसा नहीं करना है। क्युकी किसी का विश्वास अगर एक बार टूट जाता है तो वो कभी दुबारा से आपके उपर ट्रस्ट नहीं करेगा।

इसलिए आपको अपने प्यार के प्रति ईमानदार रहना होगा अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते है तो आपका मन वैसे भी किसी से बात करने का नहीं होता है। तो आपको इं बातो का ध्यान रखना जरूरी है। अगर आप इन सब बातों का ख्याल रखते हो तो आपकी गर्लफ्रेंड आपसे जरुर खुश रहेगी

10. Final words

दोस्तों मै आशा करता हूं आपको हमारा आज का लेख गर्लफ्रेंड को खुश कैसे रखे जरुर पसंद आया होगा लड़कियों को समझना तो बड़ा मुश्किल होता है। पर अगर आप किसी भी लड़की को पूरे दिल से चाहते हो ओर उसे प्यार करते हो तो वो आपसे जरुर खुश रहेगी। बस आपको उपर बताई गई कुछ बातों का ख्याल रखना होगा।

अगर आप इससे सबंधित कोई भी सवाल पूछना चाहते है तो हमें कॉमेंट करके जरुर पूछे हम उसका जवाब आपको जरुर देंगे। ऐसे ही इंट्रेस्टिंग आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ब्लॉग को जरुर सब्सक्राइब करे। अगर आपको ये पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तो का साथ शेयर करना ना भूले
हमारे ब्लॉग पर आने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

Tage: गर्लफ्रेंड को खुश कैसे रखे, Girlfriend ko khush kaise rakhe, गर्लफ्रेंड को खुश रखना का तरीका, गर्लफ्रेंड को खुश कैसे रखे हिंदी टिप्स


Tags

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.