किसी से प्यार हो जाए तो क्या करना चाहिए

किसी से प्यार हो जाए तो क्या करना चाहिए

किसी से प्यार हो जाए तो क्या करे:

हेल्लो दोस्तो कैसे हो आप लोग आशा करता हूं ठीक होंगे आज फिर मै आप सबके लिए एक इंट्रेस्टिंग पोस्ट किसी से प्यार हो जाए तो क्या करना चाहिए लेकर आया हूं। प्यार मोहब्बत तो दुनिया का सबसे खूबसूरत अहसास होता है। पर बहुत से लोगो को ये पता नहीं होता कि अगर प्यार हो जाए तो हमें क्या करना चाहिए तो मै उनके सबके लिए ये पोस्ट लेकर आया हूं।

प्यार किया नहीं जाता प्यार तो अपने आप हो जाता है। जब हम किसी को देखकर ही उसे अपनी जिंदगी मान बैठते है और उसके ख्यालों में खो जाते है। हमें उसके सिवा कोई अच्छा ही नहीं लगता है। पर आपको सबसे पहले ये पता करना होगा कि आप जिसको प्यार करते है या जिससे आपको प्यार हो गया है क्या को सच में प्यार है क्युकी हम आकर्षण को प्यार समझ बैठते है। और ऐसा प्यार ज्यादा दिन नहीं चल पता और हमारा रिश्ता खत्म हो जाता है फिर हैं प्यार को बदनाम करते है कि प्यार कुछ नहीं होता पर असल में आप प्यार करते ही नहीं थे आपका उसके प्रति बस आकर्षण था तो पहले आप पता कर ले की क्या आपको उससे सच मै प्यार हो गया तो चलिए अब पोस्ट कि शुरुवात करते है। अगर आपको भी किसी से प्यार हो गया है तो आपको क्या करना क्या चाहिए।

पढ़े- लड़कियां ज्यादा बॉयफ्रेंड क्यों बनाती है

किसी से प्यार हो जाए तो क्या करना चाहिए

किसी से प्यार हो जाए तो क्या करना चाहिए

1. कहीं आपकी मोहब्बत एकतरफा तो नहीं

दोस्तो ऐसा बहुत बार होता है हम जिससे प्यार करते है वो हमसे प्यार नहीं करता है। अगर आपको किसी से प्यार हो गया है तो आपको पहले उसके दिल का हाल भी पता करना होगा कि आखिर वो आपके बारे में क्या सोचती है। क्या उसे भी आपसे प्यार हो गया है।

क्युकी हम बिना सोचे समझे और सामने वाले को जाने बिना उससे अपने प्यार का इजहार कर देते है और फिर उसके मना करने पर हमारा दिल टूट जाता है। तो आपको ऐसा नहीं करना है अगर आपको किसी से भी प्यार हो गया है तो आप पहले उससे कन्फर्म कर ले और फिर उसके बाद ही उससे अपनी मोहब्बत का इजहार करे।

पढ़े- सच्चा प्यार क्या है कब होता है

2. जल्दबाजी ना करे

अक्सर ऐसा देखा जाता है जब हमें किसी से प्यार होता है तो हम बहुत ही जल्दबाजी कर देते है सामने वाले कि फीलिंग्स को समझे बिना ही उससे अपने प्यार का इजहार कर देते है। पर उससे पहले आपको उसे समझना होगा अपने रिश्ते को थोड़ा समय देना होगा।

आप जिससे भी प्यार करते है पहले उससे बात करे ओर उसका दिल जीते क्युकी अगर आपने किसी का दिल एक बार जीत लिया तो हो सकता है वो खुद आपको प्रपोज कर दे और वो भी आपसे प्यार करने लगे इसलिए आप पहले उससे बात बात कीजिए उसे इंप्रेस कीजिए उसे अपने दिल कि फीलिंग्स बताइए

उसके बाद जब आपको लगे कि आप उसे पूरी तरह से समझ गए है ओर वो भी आपको पसंद करने लगा है तो आप फिर उससे अपने प्यार का इजहार कर दीजिए और वो आपके प्यार को जरुर एक्सेप्ट कर लेगा।

पढ़े- लड़की का दिल कैसे जीते

4. आत्मविश्वास रखे डरे ना

जब आपको पता लग जाए कि आपके लिए भी उसके दिल में कुछ है तो आपको डरना बिल्कुल भी नहीं है। बहुत सी बार हम डर जाते है और ये सोचते है कि सामने वाला हमारे बारे में क्या सोचेगा उसे हम पसंद आएंगे या नहीं तो आपको ऐसा नहीं करना है।

आप अपने ऊपर विश्वास रखे और अपने प्यार पर यकीन रखे आखिर आपने सच्चा प्यार किया है और कहते है ना कि प्यार करने वाला के साथ तो भगवान भी होते है तो आपको भी ऐसा ही करना है बिना डरे उससे अपने दिल कि बात कह देनी है और वो जरुर आपकी फीलिंग्स को समझेगा और आपके प्यार को जरुर एक्सेप्ट कर लेगा।

पढ़े- प्यार का इजहार कैसे करे

5. प्यार का इजहार कर दे

अगर आपको पता लग गया है कि उसके दिल में भी आपके लिए फीलिंग्स है और आप उससे सच्चा प्यार करते है तो फिर आपको बिना किसी देरी के उसे प्रपोज कर देना चाहिए क्युकी हो सकता है वो आपको पसंद करने लगा/लगी हो लेकिन आपकी देरी से उसे लगे की आपका उसमे कोई इंट्रेस्ट नहीं है।

और आपकी बनी बनाई बात बिगड़ जाए तो आपको ऐसा नहीं करना है आप उसे जाकर प्रपोज कर दीजिए और अपने प्यार का का इजहार कर दीजिए और अपनी दिल की बात उसे इस तरह से बताए की वो आप पर फिदा हो जाए और आपने जिससे सच्ची मोहब्बत कि है वो आपको मिल जाए तो दोस्तो अब आपको पता लग गया होगा कि अगर आपको किसी से प्यार हो जाए तो आपको क्या करना चाहिए

पढ़े- एकतरफा प्यार को पाने के लिए क्या करे

6. Final words

दोस्तो प्यार मोहब्बत  तो हमारे जीवन का हिस्सा होता है क्युकी प्यार के बिना तो दुनिया चल ही नहीं सकती अगर आपको भी किसी से सच्ची मोहब्बत हुई है तो आप हमें कॉमेंट करके अपनी कहानी जरुर बताएं।

पर किसी से भी प्यार का इजहार करने से पहले उपर दिए गए टिप्स को फॉलो करे अगर कोई आपके प्यार से इनकार कर दे तो आप उसे अपनी कमजोरी या हार ना समझे हो सकता है कोई उससे अच्छा आपके लिए इंतज़ार कर रहा हो अगर आप इस संबंध मै कोई मदद चाहते है तो आप हमें ईमेल या कॉमेंट के जरिए संपर्क कर सकते है में आपका जवाब जरुर दूंगा

मै आशा करता हूं आपको हमारा लेख किसी से प्यार हो जाए तो क्या करना चाहिए जरुर पसंद आया होगा अगर आपको ये अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूले अगर आप ऐसी ही इंट्रेस्टिंग पोस्ट लगातार पढ़ना चाहते है तो हमारा ब्लॉग न्यूजलेटर को अभी सब्सक्राइब करे हमारे ब्लॉग पर आने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद

Tage: अगर किसी से प्यार हो जाए तो क्या करना चाहिए, मुझे प्यार हो गया है मै क्या करू, प्यार हो जाए तो क्या करना चाहिए, किसी से प्यार हो जाए तो क्या करे, kisi-se-pyar-ho-jaaye-to-kya-karna-chahiye


11 टिप्पणियाँ

Do not enter any spamming comment

  1. Kya karun main v aisi hi uljhan me padi hu mujhe v koi bahut pasand hai par vo mujhe dost sa jada kuchh samajhta hai ya nahi pata nahi vaise to ek v ladki dost nahi hai uski mere alava isliye lagta to hai ki vo v mujhe pasand karta hai par pakka nahi pata bahut sare lekh padhe maine jisse mujhe uske bato ke tarike se lagta hai ki mujhe pasand karta hai lekin ye baat uske muh se sune bina main kuch bolna nahi chahti

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. To pahle aap usse pata kar le ki wo pyar karta hai ya nahi or iske bahut saare tarike hai...mai aapki kya help kar sakta hu aap bataye?

      हटाएं
  2. Mera pyar ektrfa h sir kya mai unhe proposed krdu o ek actor h..apni feelings bta du kya unhe

    जवाब देंहटाएं
  3. Mera pyar ak tarfa h , mai usse pyar krti hu lekin o nhi krta mujhse
    Mai kya kru samjh nhi aa rha

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

Do not enter any spamming comment