लड़कियां लड़कों में क्या नोटिस करती है

 लड़को मै क्या नोटिस करती है लड़कियां

लड़कियां लड़कों में क्या नोटिस करती है:

हेल्लो दोस्तो कैसे हो आप लोग ये सवाल आपके मन मै भी जरुर आता होगा कि आखिर लड़कियां लड़कों मै क्या नोटिस करती है। बहुत से लड़के ऐसे होते है है लड़कियों को एक बार मै ही पसंद आ जाते है ओर लड़कियां उन्हें प्यार भी करने लगती है।

पर बहुत से लड़के कितनी भी कोशिश कर ले लड़कियां उन्हें भाव तक नहीं देती ओर ना ही उनसे बात करती है। आखिर ऐसा क्यों होता है। ऐसा इस वजह से होता है क्युकी लड़के नहीं जानते कि लड़कियों को क्या पसंद आता है। आखिर वो एक लड़के मै क्या नोटिस करती है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आप बिलकुल सही लेख पर आए हो इसे पढ़कर आपकी बहुत हेल्प होगी तो चलिए शुरू करते है।

लड़कों मै लड़कियां क्या नोटिस करती है

लड़कियां लड़कों में क्या नोटिस करती है

1. उसका व्यवहार

ये बात शायद ही आपको पता होगी पर जब भी कोई लड़की किसी लड़के को देखती है तो वो उसका व्यवहार भी नोटिस करती है। वो ओर लोगो से कैसे बात कर रहा है वो गर्ल्स की रेस्पेक्ट करता है या नहीं। वो लोगो से कैसे पेश आ रहा है।

कहने को तो ये मामूली बात है पर आपकी पर्सनलिटी पर ये बहुत इफेक्ट करती है अगर आप किसी लड़की के सामने बैठे हों। या फिर उसके साथ कहीं घूमने जा रहे हो तो वो आपके व्यवहार को जरुर देखती है। अगर आप उससे अच्छे से बात नहीं करते या फिर किसी ओर से बदतमीजी करते हो तो ये लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है।

इसलिए जितना हो सके लड़कियों के सामने सभ्य बनने की कोशिश करे मै ये नहीं कह रहा हूं कि आप एक दम साधु संत बन जाए पर आप कोई ऐसी बात ना करे जिससे उसे लगे की आप बदतमीज हों।

2. सेंस ऑफ ह्यूमर

जब भी लड़की किसी लड़के से मिलती है तो वो उसका सेंस ऑफ ह्यूमर भी देखती है कि वो किस तरह से बात कर रहा है। वो लोगो को किस तरह से ट्रीट करता है। उसकी सोच लड़कियों के प्रति क्या है। ये सब भी लड़कियां एक लड़के मै जरुर नोटिस करती है।

इसलिए आप अगर कहीं जाए ओर लड़की आपके आसपास है तो आप अच्छी तरह से बात करे बहुत से लडको कि आदत होती है वो फालतू बोलते रहते है। ओर गाली गलौज भी करते है। जिससे कि लड़कियां उन्हें पसंद नहीं करती है।

पढ़े- लड़की का दिल कैसे जीते

3. ड्रेसिंग सेंस

लड़कियां जब भी आपसे मिलती है या आपकी तरह देखती है तो वो ये बात जरुर नोटिस करती है कि आपने किस तरह के कपड़े पहने हुए है। आपका ड्रेसिंग स्टाइल कैसा है। आप आपने आप को किस तरह से रखते हों ये आपके उपर डिपेंड करता है।

इसलिए जब भी बाहर जाए तो अच्छे से कपड़े पहनकर जाए कुछ भी पहनकर घर से बाहर ना निकले क्युकी कोन कब मिल जाएगा ये आपको भी पता नहीं है। तो इस बात का आपको खास ख्याल रखना होगा।

अगर आप बीयर्ड रखते है तो उसे ट्रिम जरुर कर ले ओर घर से बाहर जाते वक्त डियोड्रेंट का इस्तेमाल जरुर करे ये बात आप भी जानते है कि किसी मै बदबू आना कितना खराब लग सकता है। ओर ऐसे मै लड़कियां लडको से दूर भागती है। ओर उनसे बात करने से भी कतराती है।

पढ़े- लड़की कैसे पटाए

4. आपकी पर्सनैलिटी

पर्सनैलिटी का मतलब बॉडीबिल्डिंग ही नहीं होता क्युकी जब भी पर्सनैलिटी की बात आती है लडको के मन मै एक बात छप जाती है। की हमे बॉडी बनानी है पर ऐसा नहीं है।
पर्सनैलिटी का मतलब बहुत से चीजों से होता है। आप किस तरह से बात कर रहे हो किस तरह से चल रहे हो।

बहुत से लडको कि आदत होती है वो हर समय कुछ ना कुछ बोलते ही रहते है। ओर फालतू की बकवास करते रहते है जिसका कोई भी सेंस नहीं होता है। अगर आप भी ऐसा करते है तो ये करना बिलकुल ही बंद कर दे क्युकी लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद नहीं आते है।

अगर आप किसी लड़की के साथ रिलेशन में हो या नहीं हो पर ये बाते हर लड़की हर लड़के मै नोटिस करती है। तो आपको इन बातो का ध्यान रखना जरुरी है।

पढ़े- लड़कों कि कौनसी बात लड़कियों को अच्छी लगती है

5. कहीं आप बोरिंग तो नहीं है

अगर आप एक बोरिंग इन्सान है जो किसी से भी हंसी मजाक नहीं करते है तो ये आपके लिए अच्छा नहीं है। क्युकी लड़कियां फनी लडको कि तरह ज्यादा अट्रैक्ट होती  हैं। बहुत से लड़के ऐसे होते है। जो अगर कहीं पर जाते है तो चुपचाप बैठ जाते है। किसी से भी बात नहीं करते है।

तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए और थोड़ी मस्ती मजाक करते रहना चाहिए इससे आपकी पर्सनैलिटी पर भी फर्क पड़ता है। ओर आप एक जेंटलमैन कि तरह लगते हो।

पर हंसी मजाक का मतलब ये नहीं है कि आप कुछ भी जोक सुनाओ या फालतू की बाते करो आपको वहीं करना है जो आपको आता है। अगर आपको नहीं आता तो आप पहले सीख सकते हो कहीं से पढ़कर जा सकते हो तभी आपको ये तरीका आजमाना है।

पढ़े- गर्लफ्रेंड को खुश कैसे रखें

6. हेयर स्टाइल

जब भी आप कहीं बाहर जाते हो ओर लड़की आपको देखती है तो वो आपकी हेयर स्टाइल को भी नोटिस करती है। इसलिए जब भी बाहर जाए अपने बालो को सही बनकर जाए बहुत से लड़के इस बात को जरूरी नहीं समझते है। पर ये। बात भी बहुत मायने रखती है।

इसलिए अब से इस बात का जरुर ध्यान रखे या तो अपने बालो कि हेयर स्टाइल किसी प्रोफेशनल हेयर स्टाइलिश से ओर बाहर जाते वक्त अपने बालो को अच्छे से बनाएं
क्युकी आपने ने भी ये बात जरुर सुनी होगी फर्स्ट इंप्रेशन इज द लास्ट इंप्रेशन तो आपका फर्स्ट इंप्रेशन ऐसा होना चाहिए कि लड़की बस आपको देखती रह जाए ओर आप उसके दिल मै आसानी से जगह बना पाओ।

Read: नाराज गर्लफैंड को कैसे मनाएं

7. आत्मविश्वास भी है जरूरी

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि बहुत से लड़कों में आत्मविश्वास की कमी होती है और इसी वजह से वह अपनी बात सही तरीके से नहीं कर पाते लड़कियां इस बात को भी नोटिस करती हैं। की लड़के मै कितना कॉन्फिडेंस है
इसलिए जब भी आप किसी लड़की से बात करे या फिर बाहर जाए ओर लड़की आपको देख रही है तो आप उससे अच्छे से ही बात करे।

बात करते समय आई कॉन्टेक्ट बनाकर रखे इससे आपका
आत्मविश्वास दिखाई देता है। बात करते समय बार बार इधर उधर नहीं देखे इससे लगता है या तो आप बात करने मै इंट्रेस्ट नहीं है। या फिर आप उसके साथ सहज महसुसू नहीं कर पा रहे है। तो आपको इस बात को भी ध्यान रखना होगा। अब तो आपको पाता चल ही गया होगा कि लड़कियां एक लड़के मै क्या क्या नोटिस करती है।

पढ़े- लड़कियां लड़कों के बारे में क्या सोचती है

7. Final words

आशा करता हूं हमारा आज का आर्टिकल लड़को मै क्या नोटिस करती है लड़कियां आपको जरूर पसंद आया होगा और अब आपको पता चल गया होगा कि लड़कियां लड़के में क्या-क्या नोटिस करती हैं। अगर आपको ये पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तो ओर ओर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ जरुर शेयर करे ओर हमे कॉमेंट करके जरुर बताएं। अगर आप ऐसे ही आर्टिकल रोज पढ़ना चाहते है तो हमारे ब्लॉग न्यूजलेटर को अभी सब्सक्राइब करे हमारे ब्लॉग पर आने के लिए आपका आभार।

पढ़े- गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं

Tage: लड़कियां लड़कों में क्या नोटिस करती है,लड़को मै क्या नोटिस करती है लड़कियां, ladkiya ladko mai kya dekhti hai, ladko mai konsi baat notice karti hai ladkiya


Tags

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.