बॉयफ्रेंड के साथ ब्रेकअप कैसे करे

बॉयफ्रेंड के साथ ब्रेकअप कैसे करे

Boyfriend ke saath breakup kaise kare:

हेल्लो दोस्तो कैसे हो आप लोग आशा करता हु ठीक होंगे आज का आर्टिकल आप सब लोगो के लिए बहुत ही हेल्पफुल होगा। आज की पोस्ट बॉयफ्रेंड के साथ ब्रेकअप कैसे करे(Boyfriend ke saath breakup kaise kare) की पूरी जानकारी देने वाले है।

बहुत सी लड़किया ऐसी होती है जो अपने बॉयफ्रेंड के साथ ब्रेकअप करना चाहती है पर उन्हे पता नही होता की आखिर ब्रेकअप कैसे करे क्युकी जब भी हम किसी से
ब्रेकअप करते है तो उसका दिल टूट जाता जाता है। इसलिए हमे ये सब सोच समझकर करना चाहिए ताकि सामने वाला कोई गलत कदम ना उठा ले।

बॉयफ्रेंड के साथ ब्रेकअप कैसे करे:

बॉयफ्रेंड के साथ ब्रेकअप कैसे करे

1. पहले डिसाइड कर ले- आपके सबसे पहले ये तय कर लेना है की आप अपने बॉयफ्रेंड से सच ब्रेकअप करना चाहती है क्युकी बहुत सी बार एक गलतफहमी के चलते हम ब्रेकअप करने का फैसला ले लेते हैं और फिर बाद में पछताते हैं तो आपको ऐसा नहीं करना है आप पहले अपने दिल से पूछ लीजिए कि क्या आप सच में अपने बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप करना चाहती हैं तभी जाकर आगे का फैसला करें।

क्युकी आप ने उसके साथ इतना वक्त बिताया है तो दूर जाना इतना आसान नहीं होता है। एक गलती की आप उसे इतनी बड़ी सजा ना दे। अगर उससे गलती हुई है तो पहले उससे बैठकर बात करे अगर फिर भी वो ना माने तो आप उससे ब्रेकअप कर ले। अगर उसने आपको धोका दिया है तो आपका उससे ब्रेकअप करना ही सही होगा क्युकी ऐसे लड़के कभी किसी एक के नही हो सकतें है।

पढ़े- ब्वॉयफ्रेंड के लिए लव लैटर

2. क्या बॉयफ्रेंड ज्यादा इमोशनल है- अगर आप अपने बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप करना चाहते हैं तो आपको इस बात का ख्याल भी रखना होगा कि कहीं आपका बॉयफ्रेंड ज्यादा इमोशनल तो नहीं है बहुत से लड़के ज्यादा इमोशनल होते हैं। और वह जल्दी ही रोने लग जाते हैं और उनका दिल टूट जाता है। इसलिए वह कुछ गलत कदम उठा सकते हैं इसलिए आपको उससे पहले आराम से समझाना होगा और शांति से बात करनी होगी ताकि वह आपकी बात को समझ पाए।

क्युकी अगर आप उसे अच्छे से समझा नही पाए तो वो कुछ भी कर सकता है क्युकी सबसे बड़ा दर्द दिल टूटने का ही होता है। और आपके पास ब्रेकअप करने का कोई कारण भी होना चाहिए। ताकि आप उसे वो कारण बता सके और वो आपकी बात को आसानी से मान जाएं।

और अगर वो एक अच्छा लड़का है तो वो आपकी बात जरूर मान जाएगा आप अच्छे से उसे बात करे और सब कुछ बता दे। अगर आप उससे दोस्ती रखना चाहती है तो आप उसे बता सकती है। ताकि उसे ज्यादा तकलीफ ना हो।

3. अकेले मैं बात करें- जब भी आपको अपने बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप करना हो तो आप उसे कहीं शांत और अकेली जगह पर बुला ले जहां पर आप अपने दिल की बात उसे आसानी से बता सके और उसे अच्छे से समझा भी सकें कि आप उसके साथ नहीं रहना चाहते। पर आप एक बात का ख्याल जरूर रखे की आप उससे गुस्से में बात ना करे क्युकी एक टाइम पर आप भी उससे प्यार करते थे।

तो बस आप उससे बात करे और उसे कहे की मैं अब तुम्हारे साथ और नही रह सकती क्या तुम चाहते हो मैं तुम्हारे साथ घुट घुट कर जीयु, जैसे ही आप ये कहोगे लड़का मान जाएगा अगर उसने आपसे कभी सच्चा प्यार किया होगा तो वो इस बात कुछ नही कहेगा और आपको भी उससे ब्रेकअप करने मैं आसानी होगी।

4. ब्लॉक कर दे- अक्सर ऐसा देखा जाता है की लड़के बहुत ही बदमाश होते है जिनकी वजह से लड़कियां उनसे
ब्रेकअप कर लेती है। अगर आपका बॉयफ्रेंड भी ऐसा ही है तो आप उसके साथ सही कर रही है। पर वो आपको बात इतनी आसानी से मानने वाला नही है। इसलिए आपको ये तरीका अपनाना होगा।

आप उसे हर जगह पर ब्लॉक कर दे ताकि वो आपको मैसेज ही ना कर पाए क्युकी जब आपकी और उसकी बात ही नही होगी तो वो भी आपको कुछ दिनों में भूल जाएगा क्युकी वो आपसे प्यार करता ही नही था तो ये भी ब्वॉयफ्रेंड से ब्रेकअप करने का एक आसान तरीका है।

5. इग्नोर करना शुरू कर दे- जब भी आप आपके बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप करना चाहती है तो आप कुछ दिन पहले से ही इसे इग्नोर कर शुरू कर दे उसकी कोई भी ना माने और उस पर गुस्सा करे छोटी छोटी बातो पर नाराज हो जाएं। और उसे ये एहसास दिला दे की आप उससे तंग आ चुकी है और आप अब उसके साथ नही रहना चाहते ना ही आपको उससे प्यार है।

अगर आप ऐसा करती है तो हो सकता है वो खुद ही आपसे ब्रेकअप कर ले और आपको कुछ कहने की जरुरत भी ना पड़े इस तरह आपका काम भी हो जाएगा और आपको कुछ परशानी भी नही होगी आई होप अब आप समझ गए होंगे की आपको अपने बॉयफ्रेंड से किस तरह से ब्रेकअप करना है।

6. अंतिम शब्द- आशा करता हु आपको हमारा आज का लेख बॉयफ्रेंड के साथ ब्रेकअप कैसे करें (Boyfriend ke saath breakup kaise kare) जरूर पसंद आया होगा अगर आप उपर दिए टिप्स को फॉलो करते है तो आप आसानी से अपने बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप कर सकते है।

अगर आपको ये पसंद आया हो तो इसे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करे और हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहे हमारे ब्लॉग पर आने के लिए आपका धन्यवाद।

Tage: बॉयफ्रेंड के साथ ब्रेकअप कैसे करे,Boyfriend ke saath breakup kaise kare, boyfriend se breakup kaise kare



टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.