Pyar kya hai। सच्चा प्यार क्या होता है

Pyar kya hai। सच्चा प्यार क्या होता है

सच्चा प्यार क्या होता है:

हेल्लो हेलो दोस्तों कैसे हो आप लोग आशा करता हूं ठीक होंगे आज फिर मैं आप सबके लिए एक इंटरेस्टिंग पोस्ट सच्चा प्यार क्या होता है प्यार क्या है लेकर आया हूं। प्यार क्या होता है आखिर प्यार है क्या यह सबके मन में सवाल जरूर आता है पर इस सवाल की बहुत सारे जवाब होते हैं तो हमें पता नहीं चल पाता है क्या कि सच्चा प्यार किसे कहते हैं और प्यार क्या होता है और कब होता है अगर आप इस आर्टिकल को पढ़ रहे हैं मतलब आप भी नहीं जानते कि सच्चा प्यार क्या होता है या प्यार कैसे किया जाता है।

प्यार के बारे में लोगों ने और कहीं प्रेमियों ने अलग-अलग परिभाषाएं दी है और सभी लोग प्यार का अलग-अलग मतलब निकालते हैं पर प्यार सिर्फ एक एहसास होता है जिसे हम किसी दूसरे के लिए महसूस करते हैं प्यार में तेरा या मेरा कभी नहीं होता प्यार में एक बात होती है जो सबसे जरूरी होती है वह है सच्चाई अगर आपके अंदर सच्चाई है जिससे आप प्यार करते हैं उसके लिए वफादारी है। तो यही प्यार है। आइए अब हम विस्तार से समझ लेते हैं कि आखिर प्यार क्या है

What is true love in hindi

Pyar kya hai। प्यार क्या है

1. बहुत से लोगों का मानना होता है कि प्यार में कुछ भी गलत नहीं होता पर प्यार में गलत होता है अगर आप सामने वाले के दिल को चोट पहुंचाकर अपने दिल में सुकून पा रहे हो तो यह प्यार नहीं है क्युकी हम जिससे प्यार करते हैं हम उसके लिए कुछ भी कर सकते हैं हम उसके लिए वह सब भी कर सकते हैं जो हमने आज तक किसी के लिए नहीं किया।

2. प्यार कोई मजाक नहीं होता है बहुत से लोग प्यार को सिर्फ और सिर्फ मजाक समझते हैं और किसी के दिल और जज्बात से खेल कर उसको मरने के लिए छोड़ देते हैं हम जिससे एक बार सच्ची मोहब्बत कर लेते हैं उसको भूल पाना बिल्कुल भी आसान नहीं होता हम कोशिश बहुत कर लेते हैं और शायद भूल भी जाएं पर जब भी वह हमें याद आता है आती है तो हम रोने लग जाते हैं क्योंकि हमारे साथ उसका रिश्ता जुड़ चुका था और यह कोई खेल नहीं है कि आपने किसी को प्यार किया और फिर उसे छोड़ दिया।

पढ़े- सच्चा प्यार क्या होता है

3. यह तो इंटरनेट पर बहुत सर्च किया जाता है कि प्यार क्या है पर कोई भी इस प्यार को निभाना नहीं चाहता आजकल सबको प्यार हो जाता है पर कहते हैं ना कि प्यार करना और निभाना तो अलग-अलग चीजें होती हैं प्यार में यह जरूरी नहीं होता कि हम उसके साथ हरदम रहे पर हम जहां भी रहे हम उसके ही हो कर रहे यह जरूरी होता है प्यार में यह जरूरी होता है कि हम उसके साथ सच्चे रहे जो हमसे प्यार करता है हम उस प्यार की इज्जत करें यह जरूरी होता है।

सच्चा प्यार क्या होता है?

4. आजकल का प्यार तो सिर्फ जिस्म बदल कर रह जाता है और फिर खत्म हो जाता है सच्चा प्यार क्या होता किसी को नहीं पता जहा दोनों कोई मतलब ही नहीं होता बस वह सिर्फ अपनी जरूरत है पूरी करने के लिए प्यार करते हैं और उसके बाद वो किसी और से प्यार करने लग जाते हैं पर इसको हम प्यार का नाम नहीं दे सकते हैं यह तो सिर्फ एक हमारी गलत सोच है

और उसको प्यार समझ बैठते हैं और बहुत सी लड़कियां भी यही करती हैं सच्चा प्यार क्या होता है उनको पता ही नहीं होता वह एक साथ बहुत से लड़कों से प्यार करती हैं और फिर जब उन्हें छोड़कर चला जाता है तो कोई तो कहती है उसने हमें धोखा दिया पर ऐसा नहीं होता है जिसने आपसे प्यार किया आपने उसके जज्बातों को समझा ही नहीं और उसके प्यार की इज्जत कभी की ही नहीं उसके प्यार की इज्जत करते तो आपको छोड़कर कभी नहीं जाता शायद उसे ऐसा लगा कि आपके दिल में उसके प्यार के लिए कुछ भी नहीं है तो फिर वह आपके पास ज्यादा देर तक नहीं रुक सकता।

पढ़े - कैसे पता करे गर्लफ्रेंड धोका दे रही है

5. मैंने बहुत से लोगों को देखा है और उनके मुंह से सुना भी है कि प्यार में तो सब कुछ करना जरूरी होता है अगर हमने नहीं किया तो फिर वह प्यार ही नहीं तो मैं ऐसे प्यार को नहीं मानता अगर आपको यह सब ही करना है तो फिर आप उसे प्यार नहीं कह सकते क्योंकि यह प्यार ज्यादा दिन तक नहीं चलेगा अगर आप उसे शादी भी कर लोगे तब भी यह प्यार ज्यादा दिन तक नहीं चल सकती जब तक दिल में फीलिंग नहीं होती जज्बात नहीं होते तब तक हम किसी के साथ नहीं रह सकते।

What is true love in hindi

6. जहां तक मेरा मानना है और मैं मानता हूं प्यार में सबसे बड़ा जो सवाल आता है वह है धोखेबाजी जिससे हर इंसान को सख्त नफरत होती है पर आजकल सच्चे लोग मिलना भी मुश्किल है और जिनको सच्चे लोग और सच्चा प्यार मिलता है उनको वास्तव में उनकी कदर बिल्कुल भी नहीं होती है और फिर वह जिंदगी भर रोते रह जाते हैं और ऊपर वाले को कोसते हैं कि मुझे साथ ऐसा क्यों हुआ उनकी आपने उसकी इज्जत ही नहीं कि जो आपसे प्यार करता हूं आप तो उसके पीछे भाग रहे थे जिसमें आपके लिए कुछ नहीं किया और वह आपसे प्यार भी नहीं करता था और इसका फल और इसकी सजा आपको एक दिन जरूर मिलती है क्योंकि आपने किसी की फीलिंग्स के साथ उसकी जज्बातों के साथ खेला है।

पढ़े - कैसे पता करे लव मैरिज होगी

7. और जब भी प्यार आती है तो लोग भगवान की बात करते हैं श्रीकृष्ण की बात करते हैं उन्होंने भी तो इतने से प्यार किया था तो उन लोगों की सोच ही गलत है श्री कृष्ण ने जितना प्यार राधा से किया था उन्होंने इतना प्यार किसी से भी नहीं किया था और उनके प्यार को साक्षी मानकर लोग आजकल बहुत सारी गलतियां करते हैं और कहते हैं कि भगवान ने भी ऐसा किया था तो आप बिल्कुल गलत है आज भी श्री कृष्ण का नाम हमेशा राधा रानी के साथ लिया जाता है क्योंकि उनका प्यार सच्चा था उनके प्यार मैं पवित्रता थी श्री कृष्ण के छोड़ कर चले जाने के बाद भी राधा रानी उनके प्यार में थी उन्होंने ना तो किसी को देखा ना किसी से बात की किसी को सुना फिर से प्रेम करते थे और उनके साथ रहना चाहती थी।

8. अगर हम प्यार के बारे में कोई उपन्यास लिखने बैठे तो शायद हम प्यार को उसमें नहीं समझ सकते क्योंकि प्यार तो अनंत है उसके बारे में सब कुछ लिख पाना बहुत ही कठिन है पर जहां तक प्यार के बारे में मैंने बताया है तो मेरे अनुभव से बताया है कि प्यार क्या है और प्यार कैसे होता है बस आप जिससे प्यार करें उसके साथ लॉयल रहे इसके साथ सच्चे रहे धोखेबाजी ना करें तो आपका प्यार सच्चा ही है अगर आप से उसके ही होकर रह जाएंगे तो आपको कोई अलग नहीं कर सकता।

11. दोस्तों मैं आशा करता हूं आपको हमारा आज आर्टिकल प्यार क्या है जरूर पसंद आया होगा अगर आपको यह अच्छा लगा हो तो इसे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें और आप भी एक बार जरूर सोचें कि आपने जिस से प्यार किया है क्या वह प्यार सच्चा था या फिर प्यार क्या होता है यह आपकी अपनी और सब की अलग अलग सोच होती है और जहां तक मेरा मानना है जो मैंने बताया है वही प्यार है।

ऐसे इंटरेस्टिंग आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहें पूरा लेट पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Tage: Pyar kya hai, प्यार क्या है , प्यार क्या होता है, pyar kya hota hai, सच्चा प्यार क्या होता है, What is true love in hindi

3 टिप्पणियाँ

Do not enter any spamming comment

एक टिप्पणी भेजें

Do not enter any spamming comment