Instagram Par Ladki Kaise Patate Hai | इंस्टाग्राम पर लड़की कैसे पटाए

Instagram Par Ladki Kaise Patate Hai | इंस्टाग्राम पर लड़की कैसे पटाए

Instagram Par Ladki Kaise Pataye:: हेलो दोस्तो कैसे हो आप लोग आज मैं आप सबके लिए एक बहुत ही जरूरी आर्टिकल लेकर आया हु आप सब ये जरूर जानना चाहते होगे की इंस्टाग्राम पर लड़की कैसे पटाए तभी आप सब इस आर्टिकल पर आए है तो मैं आपको यहां कुछ ऐसे टिप्स देने वाला हूं जिनकी मदद से आप आसानी से Instagram पर लड़की पटा सकते है।।

Overview:-
Instagram Par Ladki Se Chat Kaise Kare
How To Make Girlfriend Instagram in Hindi
Instagram Par Ladki ko Impress Kaise Kare
Instagram Par Ladki Kaise Pataye Jati Hain

Instagram Par Ladki Kaise Patate Hai | इंस्टाग्राम पर लड़की कैसे पटाए

Instagram Par Ladki Kaise Patate Hai | इंस्टाग्राम पर लड़की कैसे पटाए

1. प्रोफाइल चेक करें:- 

इंस्टाग्राम पे जब आपको किसी लड़की की प्रोफाइल मिले और आप उसकी तरफ आकर्षित हों तो सबसे पहले उसकी प्रोफाइल चेक करें। और उसके द्वारा पोस्ट की गई पोस्ट पे शालीनता से कमेंट करे। अगर उसकी प्रोफाइल प्राइवेट हैं तो फॉलो रिक्वेस्ट भेजे ,अगली एक्सेप्ट कर ले तो उसे मैसेज करें।

इसके साथ ही उसकी प्रोफाइल को अच्छे से चेक कर ले कि कहीं ये प्रोफाइल फेक तो नहीं। क्योंकि इंस्टाग्राम पे कई प्रोफाइल फेक होती है जिनपे लड़कियों की फ़ोटो लगा के लड़कों को फँसाया जाता है और उनसे पैसे ऐंठे जाते हैं अगर उसने अपनी सारी पोस्ट में अपनी ही फ़ोटो या अपने से सम्बंधित सामग्री डाली हुई है तो वो रियल हैं।

पर कोई पोस्ट नहीं है या सिर्फ भर्मित करने के लिए कुछ तस्वीरें डाली गयी हैं तो आपको इस प्रोफाइल से बचना ही चाहिए। क्योंकि ये ऑनलाइन धोकाधड़ी हो सकती हैं। इसलिए इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया एप्प पे सावधानी रखने की आवश्यकता हैं। क्योंकि यहाँ पे कई लड़कियाँ या लड़की की ओट में छुपे लड़के पैसे ऐंठने के लिए बैठे होते हैं।

लड़की का दिल कैसे जीते आसान तरीका

2. मैसेज करें:-

जब आप अच्छे से प्रोफाइल चेक कर लें और आप निश्चिन्त हो जाये और शालीनता से अगली को मैसेज करें , ध्यान रखें कि अगली पहले ही मेसेज से आप से इम्प्रेस हो जाये।  ये नहीं कि आप सिंपल हेल्लो बोले और निकल ले। इस से अगली लड़की आपको इग्नोर कर देगी। मैसेज करने के कई तरीके है,सबसे पहले उसकी प्रोफाइल देखे और उसके बायो को देखें ,

वहाँ जो लिखा हुआ है उसके अनुसार ही आप पहला मैसेज करें। इस से अगली को लगेगा कि आपने उसपे कुछ ज्यादा ध्यान दिया हैं । और लड़की को वैसे भी अटेंशन देने वाले लड़के पसंद आते हैं, तो रिप्लाई देने के चांस बढ़ जाएंगे। मैसेज भेजते वक़्त आप इमोजी भी भेज सकते है पर इमोजी ऐसे ना हो कि अगली को गुस्सा आ जाये। बल्कि अगली का मूड अच्छा हो जाये ऐसे होने चाहिए।

आप " हेल्लो" के साथ उसका नाम या बायो में सब जो अपने लिए लिखा है व्व बोल सकते हैं। या फिर उसकी पोस्ट की तारीफ कर सकते हैं , अगर वो कोई वर्क जैसे कि राइटर हो शायर हो तो आप उसकी लेखनी की तारीफ कर सकते हैं और ये बात हर वर्क पे लागू होती हैं। इस से अगली को अच्छा लगेगा और वो आपको रिप्लाई देने में नहीं हिचकिचायेगी।

अनजान लड़की से बात कैसे करें

3. विश्वाश जीतें:-

अगर अगली ने आपका मैसेज देखा औऱ उसका रिप्लाई भी कर दिया तो अब आपको थोड़ा आराम से काम लेना हैं ये नही की आप धड़ाधड़ मैसेज कर दें। उसके रिप्लाई को पढ़े और फिर आप उस से उसका नाम पूछ सकते हैं , क्योंकि कई बार लड़की अपना असली नाम प्रोफाइल पे नहीं रखती हैं। 

आपको सबसे पहले उसे कम्फरर्टेबल करना होगा क्योंकि लड़की अपनी सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित होती हैं इसलिए वो आप पर इतना जल्दी विश्वास नहीं करेगी। इसलिए आप पहले उस से ऐसी ही बातें करे जो आप में उसको विश्वाश पैदा कर दे।

ये नहीं कि आप बहुत ज्यादा बोलने लगे जिसमे अगली को इंटरेस्ट ही नही हो क्योंकि थोड़े से वक़्त में कोई भी सहज नहीं हो पाता हैं। आप उस से उसका नाम , और कहाँ वो रहती हैं ये पूछ लें, और वो आपसे कुछ पूछे तो आप भी उसे बिना नखरे दिखाए सही से बता दे, इस से लड़की का विश्वाश बढ़ेगा।

लड़की से बात कैसे करें

4. बेवजहा सवाल ना पूछे:-

अक्सर लड़के शुरुवात में बेवजह सवाल पूछने लगते हैं जो कि अगली लड़की को  खुद पे इनक़वायरी लगने लग सकती हैं। आप बस ये जान ले कि वो सिंगल है या नहीं , अगर है तो ठीक है वरना उसके रास्ते से हट जाईये । और बेवज़ह सवाल ना पुछे वरना वो आपसे बोर होने लग जायेगी।

तो आप ऐसा कतई ना करें, क्योंकि लड़की को वैसे लड़के बिल्कुल नहीं पसंद जो इनबॉक्स में घुसते ही कुछ ना कुछ बोलने लगते हैं ये फालतू से जोक्स क्रेक करते हैं या फिर ओवर फ्लर्टिंग शुरू कर देते हैं इस से लड़की तो पटने से रही।

आजकल लड़कियाँ सब समझती है इसलिए उन्हें बेवजहा फ्लर्टिंग करने वाले लड़के पसंद नहीं होते। हो सके तो उतना ही बोले जितना अगली आप सब बोल रही हैं जब आप ऐसा करेंगे तो लड़की को आप में इंटरेस्ट बढ़ने लगेगा क्योंकि एक तो आपने उसकी बात सुनी और दूसरा आप लिमिट में बोले इसलिए उसकी जिज्ञासा बढ़ जाएगी आपको जानने की।

लड़की पटाने का तरीक़

5. जल्दी से परपोज़ ना करें:-

कुछ लड़के एक या दो दिन के अंदर ही अगली को परपोज़ कर देते हैं जो कि गलत हैं।  लड़की इतनी जल्दी किसी को एक्सेप्ट नहीं करती और वो आपको भी सबके जैसा मान लेगी । और आप उसे चेप लगने लगे जाओगे और वो  धीरे -धीरे आप से दूर हो जाएगी। इसलिए परपोज़ करने के लिए सही वक्त का चुनाव करें,!!

पहले उस से बातें करें उसे अच्छे से जाने। उसकी पसंद, नापसंद जाने , वो अगर आपको अपने बारे में बताती है तो ध्यान से सुने। इस से अगली को अच्छा लगेगा और वो आपको धीरे -धीरे पसंद करने लगेगी। उसके बाद जब आपको लगने लग जाए कि वो भी पसंद करती हैं तो फिर आप उसे परपोज़ कर सकते हैं।

6. फ़ोन नम्बर जल्दी ना मांगे:-

कई लड़को की आदत होती हैं कि वो इनबॉक्स में आते ही नम्बर मांगना शुरू कर देते हैं जो कि सबसे गलत हैं । ऐसे ना तो लड़कियाँ पटती हैं और ना ही लड़कियों को अगले में कोई इंटरेस्ट होता हैं। बल्कि वो उसे बुरा और समझ लेती हैं इसलिए अपनी भावनाओं पे काबू पाएँ। और हो सके तो तब तक नम्बर ना मांगें जब तक अगली आपका प्रपोसल स्वीकार ना कर ले। और अगली मना कर दे तो जिद्द ना करें क्योंकि उसने किसी कारण के तहत ही मना किया हैं। इस से अगली को आप में और विश्वाश हो जाएगा।

गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं

7. बेवजहा अटीटूएड ना दिखाए:-

कुछ लड़के सोचते है कि लड़कियों को अटीटूएड वाले लड़के पसंद आते है और व्व इसलिए हर बात पे अटीटूएड दिखाने लगते हैं पर ऐसा नहीं हैं! लड़की को हमेशा वो लड़के पसंद आते हैं जो गलत बात पे गुस्सा और अटीटूएड दिखाते हैं , और उनसे प्यार से बात करते हैं।इसलिए इस भ्रम में ना रहे कि आप खुद को सख्त दिखाएंगे तो लड़की पट जाएगी!

8. इज़्ज़त दे:-

अगली को हमेशा इज्जत दे, उसकी बातों की इज्जत रखें। क्योंकि लड़कियों को हमेशा शालीन लड़के ही पसंद आते हैं जो तमीज से पेश आये, इसलिए इंस्टाग्राम पे बात करते वक़्त भी आप उसे इज्ज़त दे और उसकी बातों का मान रखे, इस से अगली के दिल में आपके लिए भी इज्जत बढ़ जाएगी।

अन्य महत्वपूर्ण बातें:-

  • फालतू की बात करके से बचे
  • जितना हो सके लड़की के बारे मैं पूछे
  • खुद की तारीफ खुद से ना करे
  • थोड़ा सा सब्र रखे जल्दबाजी ना करे

Instagram Par Ladki Kaise Pataye:: दोस्तो मैं आशा करता हु आपको हमारा आज का लेख इंस्टाग्राम पर लड़की कैसे पटाए जरूर पसंद आया होगा और इससे आपको सहायता मिली होगी यहां आने के लिए आपका धन्यवाद!!

Tages:: Instagram Par Ladki Se Chat Kaise Kare, How To Make Girlfriend In Instagram in Hindi, Instagram Par Ladki ko Impress Kaise Kare, Instagram Par Ladki Kaise Pataye Jati Hain

एक टिप्पणी भेजें

Do not enter any spamming comment