Romance Kaise Kare In Hindi | रोमांस कैसे करें

Romance Kaise Kare In Hindi | रोमांस कैसे करें

Romance Kaise Kare::हेल्लो दोस्तो फिर से हाजिर हूं मै आपके लिए एक इंट्रेस्टिंग पोस्ट लेकर Romance Kaise Kare In Hindi | रोमांस कैसे करें दोस्तो ये तो आपको पता ही होगा कि किसी भी रिश्ते या रिलेशनशिप मै प्यार सबसे जरूरी होता है। वरना कोई भी रिश्ता ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाता है। लेकिन बहुत से ऐसे लोग होते है जिन्हें प्यार करना ही नहीं आता उनके लिए प्यार कोई चीज नहीं होती या फिर हम ये कह सकते है कि उन्हे अपनी फीलिंग्स को अच्छे से बताना नहीं आता।

आप सब जानते हो सच्चे प्यार के लिए लोग लोग क्या क्या कर जाते है पर लोगो को प्यार करने का तरीका नहीं आता है कुछ लोग ऐसे भी होते है जिनके मन में बहुत कुछ होता है पर वो उन्हें बता नहीं पाते है जिससे वो बहुत प्यार करते है।

इसलिए मै आज आपके लिए ये पोस्ट लेकर आया हूं। इसे पढ़ने के बाद आपको प्यार के सही मायनों को पता चल पाएगा। एक बात हमेशा याद रखना अगर आप किसी भी रिश्ते को लंबे समय तक चलाना चाहते हो तो हमेशा अंडरस्टैंडिंग जरुर रखे एक दूसरे को समझे। तो चलिए आज की पोस्ट शुरू करते है।

Romance Kaise Kare In Hindi | रोमांस कैसे करें

1. एक दूसरे को समझे

किसी भी रिलेशनशिप में यह सबसे जरूरी बात होती है कि हमें एक दूसरे को समझना चाहिए जब तक हम एक दूसरे को करीब से नहीं समझेंगे नहीं जानेंगे तब तक हम उसके दिल की बात नहीं जान सकते और इससे हमारे रिश्ते पर काफी असर पड़ता है। आपको अपने पार्टनर के साथ पहले बात करनी चाहिए एक दूसरे को समझना चाहिए और फिर भी फिजिकल होना चाहिए।

जब तक एक दूसरे के मन में कोई फीलिंग्स नहीं होगी प्यार नहीं होगा तब तक किसी भी रिश्ते का कोई मतलब नहीं रह जाता। इसलिए सबसे पहले यही ख्याल रखे अपने पार्टनर से अपने दिल की बात करे उसे सब कुछ बताए उसका साथ दे ये आपके रिलेशनशिप के लिए बहुत अच्छा होगा।

पढ़े- लड़कियां लड़कों में क्या नोटिस करती हैं

2. एक दूसरे के साथ वक्त बिताए:

एक दूसरे के साथ वक्त बिताने का ये मतलब नहीं है कि आप हर समय उसके साथ रहे बल्कि इसका ये मतलब है कि उसके साथ घूमने जाएं। थोड़ा टाइम अकेले रहे। ओर अगर आप ज्यादा व्यस्त रहते है तो अपने पार्टनर के लिए समय निकालें।

टाइम निकालकर कहीं बाहर निकल जाए अगर आपके पास गाड़ी है लोग ड्राइव पर जाए नहीं तो आप आइस क्रीम खाने भी जा सकते है। इससे दोनों को ही अच्छा लगेगा ओर आओ थोड़ा वक्त साथ मै बिता पाएंगे। रात के समय लोग अपने दिल की बात आसानी से कह देते है तो अपने पार्टनर के पास बैठकर उसकी बातो को सुने उसे प्यार से गले लगा ले उसे बांहों में भरकर प्यार करे ओर उसे यकीन दिलाए की आओ हमेशा उसके साथ हो।

ये तरीका आपके बहुत काम आएगा इससे आप अपने पार्टनर के दिल में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो पाओगे ओर आपकी बाकी की लाइफ भी अच्छे से गुजर जाएगी। ओर आपके पार्टनर को भी आपसे प्यार हो जाएगा ओर वो हमेशा आपके साथ रहेगा।

पढ़े- सच्चा प्यार क्या होता है। कब होता है

3. दिल की बात जाने:

अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप मै है या किसी से प्यार करते है तो सबसे पहले उसके दिल की बात जाने की वो आपसे क्या चाहता है। इसके लिए आप उसके पास बैठे उससे प्यार भरी बातें करे जब भी कोई लड़का किसी लड़की का हाथ पकड़ता है ओर उसे गले से लगाता है तो लड़की को बहुत अच्छा लगता है उसे एक विश्वास होता है कि ये मेरे साथ है ये मेरा साथ हमेशा देगा।

ओर उसका आपके उपर ये विश्वास ही आपको उसके दिल में जगह बनाने में कामयाब हो पाएगा। इसके बाद आप उसके साथ रोमांटिक हो सकते हो ओर अपने रिश्ते को आगे ले जा सकते है।

जिंदगी मै कुछ भी जाए पर आप जिससे प्यार करते हो उस पर कभी भी शक मत करना क्युकी एक शक आपके रिश्ते को खत्म कर देता है। अगर किसी बात पर गलतफहमी है तो आप साथ मै बैठकर उसे सुलझा ले ना कि शक करते हुए अपने रिश्ते को बर्बाद कर दे।

4. प्यार से गले लगाएं:

किसी भी रिलेशनशिप मै फिजिकल होना ही सब कुछ नहीं होता है बल्कि एक दूसरे को समझना भी जरुरी होता है जब भी आपको लगे आपका पार्टनर दुःखी है या फिर कोई बात आपसे कहना चाहता है ओर कह नहीं पा रहा है तो आप उसे गले से लगा ले उसके बालो मै हाथ घुमाते हुए उससे बात करे इससे उसे आप पर यकीन होगा ओर आपका रिश्ता भी इससे मजबूत होगा।

किसी को कसकर गले लगाने से उसकी फीलिंग्स आपके लिए क्या है ये दिखाई देती है। इसलिए आपने पार्टनर को गले से लगा ले ओर उसे बात करे ये आपके रिश्ते के लिए बहुत अच्छा है इसके बाद आप उसे किश भी कर सकते है पर याद रखे पहली बार मै फोरहेड पर ही किश करे।

लड़का कैसे पटाएं

5. रोमांटिक हो जाएं:

किसी भी रिलेशनशिप मै प्यार ओर रोमांस की बहुत जरुरत होती है अगर आप ऊपर वाले सारे टिप्स फॉलो कर लिए है तो अब बारी आती है रोमांस करने की। जब भी वक्त मिले एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप मै आए। एक दूसरे से प्यार करे इसके लिए आप किश कर सकते हो उसे गले लगा सकते है। इसके अलावा आप रोमांटिक बाते भी करे जिससे कि आपके पार्टनर को अच्छा लगे।

आप बात बात करते करते उसके गालों को छू सकते है ओर उसके करीब जा सकते है जिससे उसे भी अच्छा लगेगा ओर वो आपके साथ सहज महसूस करेगी।

लेकिन याद रहे आप जो भी कर रहे है उनमें दोनों की मर्जी होनी चाहिए इसलिए पहले आपके पार्टनर को समझ के अपने रिश्ते को वक्त दे उसके बाद आगे बढ़े इससे आपका रिश्ता बहुत समय तक चलेगा।

पढ़े- नाराज गर्लफ्रेंड को कैसे मनाए

6. गिफ्ट दे बाहर घूमने जाएं:

ये भी आपके रिलेशनशिप का एक महत्वूर्ण हिस्सा होता है अगर आप कभी भी बाहर घूमने नहीं जाएंगे पार्टनर को कभी गिफ्ट नहीं देंगे तो आपकी लाइफ बिल्कुल बोरिंग हो जाएगी जिससे कि आप दोनों को ही मजा नहीं आएगा इसलिए जब भी वक्त मिले पार्टनर के साथ बाहर जाए ओर उसे समय समय पर उसे गिफ्ट भी दे।

पढ़े- लड़की कैसे पटाए

7. प्यार का अहसास कराए:

दोस्तो ये बहुत जरूरी होता है कि आपको एक दूसरे के प्यार का अहसास होना चाहिए जब भी वक्त मिले अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करे उसे फूल दे ओर उससे कहे की आप उसे बहुत प्यार करते है इससे उसे भी बहुत अच्छा लगेगा ओर उसका यकीन आप पर ओर बढ़ जाएगा तो आप ये सब जरुर करे।

गर्लफ्रेंड के लिए लव लैटर

8. कभी भी झूठ ना बोले:

दोस्तो एक रिश्ते मै सबसे जरूरी है कि आप कभी भी अपने पार्टनर से झूठ ना बोले क्युकी झूठ की उम्मीद पर टिका हुआ रिश्ता कभी नहीं चलता है इसलिए अपने पार्टनर के साथ हमेशा वफादार रहे ओर उससे दिल की बात जरुर करे ना कि उसे झूठ बोले अगर आपसे कभी कोई ग़लती हो जाए तो उसे बता दे।

अगर वो आपसे प्यार करता है तो आपकी बात को वो जरुर समझेगा ओर आपका रिलेशनशिप काफी समय तक चलेगा
ओर आप अपने पार्टनर के साथ अपनी लाइफ खुशी खुशी बिता पाओगे।

9. प्यार भरी बातें करे:

एक दूसरे से बात करना भी प्यार करने का ही हिस्सा है आपको अपने पार्टनर से दिल की बात कहनी चाहिए उसे एहसास दिलाना चाहिए कि आप उसके लिए क्या क्या कर सकते हो। उसे प्यार से गले से लगाए ओर उससे रोमांटिक बात करे इससे आपका रिश्ता ओर भी मजबूत होगा।

जब भी आप अपने पार्टनर से दूर रहे तो उसे फोन पर मैसेज करे ओर उसके साथ हमेशा टच मै रहे आप फोन पर  भी उससे रोमांटिक बात कर सकते है जिससे कि आप दोनों के बीच का रिश्ता ओर भी मजबूत हो जाएं।

10. किश करे:

किश करना भी प्यार करने का एक महत्वूर्ण हिस्सा होता है जब भी आप पार्टनर के करीब जाएं तो उसे बांहों में भर ले ओर गले से लगाकर उसे किश करे इससे उसे भी बहुत अच्छा लगेगा ओर आपका रिश्ता ओर भी मजबूत होगा।

आप उसे गालों पर पर गर्दन पर जरुर किश करे इससे आपके पार्टनर को बहुत अच्छा लगेगा ओर उसके बालो में भी प्यार से हाथ घुमाए ओर उसके करीब आ जाए फिर आप उसे किश कर सकते है ओर आपके जीवन की एक नहीं शुरआत कर सकते है।

अन्तिम शब्द (Romance Kaise Kare In Hindi, रोमांस कैसे करें)

दोस्तो मै आशा करता हूं कि आपको हमारा ये पोस्ट Romance Kaise Kare In Hindi | रोमांस कैसे करें जरुर पसंद आया होगा आप सब जानते है सच्चे प्यार कि क्या अहमियत होती है लोग अपने प्यार के लिए हर हद से गुजर जाते है।
ओर जिसके साथ अपनी जिंदगी बिताने के सपने देखे थे उसके साथ अपनी जिंदगी शुरू करते है। अगर आप भी किसी से प्यार करते है तो ये हमारे टिप्स जरुर आजमाए। अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई हो तो आप इसे अपने दोस्तो के साथ जरुर शेयर करे ओर हमारे ब्लॉग पर आते रहे ओर अपना सपोर्ट बनाएं रखे। आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

Tags::Romance Kaise Kare In Hindi, रोमांस कैसे करें, Romance Kaise Kare, Romance Kaise Kare Hindi Tips, Romance Kaise Kiya Jata Hai

एक टिप्पणी भेजें

Do not enter any spamming comment