₹200 रोज के ऑनलाइन पैसे कैसे कमा सकते हैं?

1 दिन में ₹ 200 कैसे कमाए?

₹200 कैसे कमाए - हेलो दोस्तों कैसे हो आप क्या आप भी गूगल पर आए दिन ये ही सर्च करते रहते हैं, कि पैसे कैसे कमाए पर आप अभी तक एक भी रुपया नहीं कमा पाए हैं। तो आप आज बिल्कुल सही वेबसाइट पर आए हैं। मैं आज आपको ऐसे तरीके बताऊंगा जिनसे आप रोज आराम से ₹200 तक कमा सकते हैं! दोस्तों रोजाना के ₹200 कमाना कोई बड़ी बात नहीं है। आप आराम से रोजाना के ₹200 कमा सकते हैं बल्कि आप रोजाना 200 नहीं आप रोजाना के ₹1000 तक कमा सकते हैं। और ऐसे बहुत से लोग हैं जिनको मैं जानता हूं। और वह आज एक अच्छी खासी रकम हर महीने कमा लेते है!

1 दिन में ₹ 200 कैसे कमाए?


₹200 कैसे कमाए तरीके✅


दोस्तों आपने इसे बहुत सारे तरीकों के बारे में सुना होगा जो आपको पैसे कमाने की सलाह देते हैं।तरीका देते हैं। आपने अब तक बहुत सारे आर्टिकल ही पढ़े होंगे जिनमें पैसे कमाने के भर भर के तरीके बताए गए हैं। पर क्या आपने अब तक उनसे एक भी रुपया कमाया है। तो आपका जवाब ना ही होगा। क्योंकि वह ऐसे तरीके बताते हैं। जिनसे आप पैसे कमा तो सकते हैं। और उनसे पैसे कमाने में आपको बहुत ज्यादा समय लगता है। और एक मिडिल क्लास व्यक्ति के पास इतना समय नहीं होता कि वह इतना समय लगा पाए,और पैसे कमा पाया। 


आज मैं आपको एक ऐसा तरीका बताने वाला हूं। और पूरा समझा दूंगा कि आप को कैसे उस पर काम करना है। अगर आप 1 महीने तक एक घंटा लगातार काम करोगे तो आप 1 महीने बाद रोज ₹200 आराम से कमा पाओगे यह मैं आपको कम से कम बता रहा हूं। ज्यादा से ज्यादा तो आप इतना पैसा कमा सकते हो। जिसकी आपने सोच भी नहीं होगी आज हम ₹200 कैसे कमाए उसी के बारे में बात कर रहे हैं। तो मैं आज उसी के बारे में बताऊंगा तो चलिए शुरू करते हैं। आप अंत तक पूरा आर्टिकल जरूर पढ़ना आपको बहुत अच्छी जानकारी देने वाला हूं!


YouTube Shorts से 1 दिन में ₹ 200 कैसे कमाए?


दोस्तों आपने यूट्यूब का नाम तो जरूर सुना होगा उस सब ने बताया होगा कि यूट्यूब से आप पैसे कमा सकते हैं। मैं भी आपसे यही कहूंगा कि आप यूट्यूब से पैसे कमा सकते हैं। अब यह पढ़कर आप यह मत सोचने लगना कि मैं भी सब की तरह ही बता रहा हूं। नहीं मैं आपको आज कुछ अलग तरीका बताऊंगा। आपको सबसे पहले अपना यूट्यूब चैनल बनाना है। यूट्यूब चैनल बनाने की प्रक्रिया आप कहीं से भी सीख सकते हो। 


Read - घर बैठे पैसे कैसे कमाए

आप यूट्यूब पर वीडियो देखकर सीख सकते हो पर इसमें जो मेन चीज जो मैं आज आपको बताने वाला हूं। वह किसी ने भी नहीं बताई होगी मैंने खुद इस चीज पर काम किया है। और आज मैं बहुत अच्छे खासे पैसे वहां से कमा रहा हूं। आपको एक शॉर्ट चैनल बनाना है। आपने यूट्यूब शॉर्ट का नाम तो सुना होगा। और शायद आप भी यूट्यूब शॉर्ट पर दिन में कम से कम तीन से चार घंटा जरूर देखते होंगे। पर लोगों को पता नहीं होता कि काम किस तरीके से करना है चैनल किस तरीके से बनाना है। जिससे कि आपका चैनल मात्र 1 महीने में 1 महीने में ग्रो हो जाएगा यह मैं गारंटी देता हूं। आप 1 महीने में ₹200 रोज आराम से कमा पाएंगे


1. इस चैनल आइडिया 1 दिन में ₹ 200 कैसे कमाए?


दोस्तों आपको शॉर्ट चैनल बनाना है। मूवीस के बारे में जिसमें आपको बॉलीवुड की मूवीस कवर नहीं करनी है। क्युकी बॉलीवुड मूवीस पर आजकल ट्रैफिक बहुत ज्यादा कम है। आपको साउथ की मूवीज कवर करना है। लोग देखना बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। इसीलिए आपको इस तरीके की शॉर्ट वीडियो बनानी है। जैसे कि साउथ की आने वाली टॉप 10 फिल्में कौन सी है। टॉप टेन फिल्म इन साउथ इंडस्ट्री, टॉप 10 मूवीस एक्टर इन साउथ, प्रभास टॉप 10 मूवी, प्रभास अपकमिंग मूवी, या फिर साउथ टॉप टेन एक्टर्स, तो आपको इस तरीके की वीडियोस बनानी है।


यह वीडियोस बनाना बहुत ही सिंपल है, कुछ भी नहीं करना है, आप 1 घंटे में, मैं एक घंटा तो मैं इसलिए बता रहा हूं। क्योंकि आप अभी शुरुआत में हैं। इसीलिए वरना मैं ऐसी एक वीडियो सिर्फ 10 मिनट में बना सकता हूं। कोई ज्यादा काम नहीं है। सिर्फ कॉपी पेस्ट का काम है। आपको अपनी वॉइस भी रिकॉर्ड नहीं करनी है। हां दोस्तों सही सुना अपने वॉइस बिल्कुल नहीं करनी है। मैं आपको बताऊंगा कैसे बनाना है। 


2. पूरी जानकारी दूंगा 1 दिन मैं ₹ 200 कैसे कमाए?


आपको सबसे पहले गूगल पर सर्च कर लेना है। कि जैसे मान लीजिए आप प्रभास के बारे में बताना चाहते हैं। तो आप गूगल पर सबसे पहले सर्च कर लीजिए की प्रभास की कौन सी दस ऐसी मूवी है। जो आने वाली आपको उनके नाम को लिख लेना है। बस और कुछ भी नहीं करना है। इसके बाद आपको Canva पर जाना है। ये एक दम फ्री है। और भी बहुत सारे सॉफ्टवेयर है। तो आप वहा भी जा सकते हैं। आपको वीडियो वाले ऑप्शन पर जाना है। और वहां पर आपको मोबाइल वीडियो नाम का एक ऑप्शन मिल जाएगा उस पर क्लिक करना है। और आपको कॉपीराइट फ्री इमेज का यहां पर कोई लफड़ा नहीं है। 


गूगल पर जाना है जिस मूवी के बारे मैं बता रहे हो उसका पोस्टर डाउनलोड करना है। और सारी इमेज को CANVA मैं इंसर्ट कर लेना है। आपको एक क्लिप सिर्फ तीन सेकंड की रखनी है। क्योंकि इससे ज्यादा लोग देखना पसंद नहीं करते। ऐसी आपको 10 क्लिप बनना है। और आपका 30 सेकंड का विडीयो अपने आप बनकर तैयार है। वहा आपको बहुत सारे ऑप्शन मिल जाएंगे अगर आपको कुछ समझ नहीं आ रहा तो यूटयूब पर जाकर कैनवा कैसे यूज करे सर्च करना है। 5 मिनिट मैं सब पता लग जाएगा। क्योंकि मैने खुद इस पर काम किया है। इसलिए आपको बता रहा हूं। मैं आपको गारंटी दे रहा हूं। कि आपका चैनल मात्र 1 महीने के अंदर अंदर 50 हजार सस्क्राइबर कर लेगा।


दोस्तों आपको एक शॉट वीडियो डालनी है 7:00 बजे। और एक शॉट वीडियो डालना है, आपको 10:00 बजे ही दोनों टाइम पर आपको डालना है। इससे ज्यादा आपको कुछ भी मेहनत नहीं करनी है 1 घंटे से ज्यादा आप इसमें टाइम मत देना क्योंकि इसमें ज्यादा टाइम लगता भी नहीं है। आप शुरुआती दौर में बनाएंगे तो आपको घंटा लग सकता है। 

पर जैसे-जैसे आप बनाने लग जाएंगे तो आप मात्र 20 मिनट में 2 शॉट वीडियो बना देंगे अब इसको आप से पैसे कैसे कमाना है वह मैं आपको बताता हूं।


Read - रोज पैसे कमाने के 10 तरीके


जैसे ही आप की शॉर्ट विडीयो वायरल जाएगी और सिर्फ़ 15 दिन मैं सिर्फ़ 15 दिन मैं आपको व्यूज आने लग जाएंगे दोस्तो मैं गारंटी देता हु। आप मुझे खुद कहोगे कि हमारे व्यूज आ रहे हैं। बस आपको सही तरीके से काम करना है। और दिल लगा कर काम करना है। जैसी आपकी शॉर्ट वायरल जाने लगे और आपको व्यूज आने लगे तो 500 सब्सक्राइब होने पर आपका कम्युनिटी टैब ओपन हो जाएगा। और वहां पर आप कोई भी लिंक शेयर कर सकते हो किसी के भी चैनल का प्रमोशन कर सकते हो  आप वेबसाइट बनाकर अपने आर्टिकल का लिंक वहां दे सकते हो। जिससे कि लोग आपकी वेबसाइट पर आए और उससे आप पैसे कमाए दोस्तो बहुत सारे तरीके हैं यहां से पैसे कमाने के।


दोस्तों जैसे ही आपके 10 हजार सस्क्राइबर्स कंप्लीट हो जाएंगे तो आपको अपने आप ही मेल आने लग जाएंगे। और बस 10 दिन केवल 10 दिन मैं ये आराम से हो जाएगा उसके बाद आप अपना मेल आईडी डिस्क्रिप्शन में जरूर दे दें। कि हमारे चैनल का प्रमोशन कर दीजिए यहां आपको ज्यादा रुपए चार्ज नहीं करने है। आपको एक चैनल प्रमोशन करने के ₹100 लेने हैं। अगर दिन मैं आप 5 कर देते हो। तो ₹500 होते हैं। पर आपको ज्यादा अभी लालच में नहीं आना है। आप सिर्फ ₹100 रुपए ही अभी लेना है। आपके दो भी होते हैं। तो आप आराम से दिन का ₹200 कमा सकते हैं। सिर्फ और सिर्फ 1 महीने में। दोस्त एक सबसे जरूरी बात जो आपको याद रखने की वह यह है कि इसमें आपका एक भी रुपया खर्च होने वाला नहीं है  तो आप कभी भी डिमोटिवेट मत होना क्योंकि आपका इसमें कुछ नहीं लग रहा है।


आपका सिर्फ और सिर्फ एक घंटा लग रहा है। जो एक घंटा आप शॉर्ट वीडियो देखने में बिताते हैं  तो अगर आप अपने 1 महीने में से दिन का एक घंटा अगर अपने करियर को देते हैं और आपका चैनल ग्रो होता है। और चलता है  तो वह आपकी लाइफ टाइम अर्निंग का सोर्स बन जाएगा क्योंकि जब आपके चैनल पर सब सब्सक्राइब हो जाएंगे तो फिर आप एक मूवी रिव्यू चैनल भी बना सकते हैं जहां पर आपको कुछ मूवीस के क्लिप्स उठानी है फोटो लेना है। वीडियो में डालनी है और अपना वॉइस ओवर करना है। कि यह मूवी आपने देखी और आपको कैसी लगी और उसका लिंक अपने शॉर्ट्स वाले चैनल मैं देना है। 


जिससे की आपका चैनल एक दम फास्ट ग्रो होगा उससे आपकी इतनी ज्यादा कमाई हो सकती है कि जितना आपने सोचा भी नहीं होगा। तो दोस्तों अब आपको समझ आ गया होगा कि आप को किस तरीके से काम करना है। अगर आपको अभी समझ नहीं आया तो कमेंट करके मुझे पूछे मुझे मेल कीजिए मैं आपको बताऊंगा कि आप को किस तरीके से काम करना है मेरी टीम आप को समझाइए एकदम फ्री मैं। एक भी रुपया नहीं लगने वाला है। ऐसे ही आर्टिकल हमारे ब्लॉग पर आते रहते हैं। तो आप हमारे ब्लॉग पर रोजाना जरूर विजिट कीजिए और हमारे आर्टिकल जरूर पढ़िए। आपको इसको बुक मार्क करके सेव कर लीजिए या हमारे ब्लॉग का यूआरएल याद कर लीजिए ताकि आप आराम से इस ब्लॉग पर आ सके।


3. एक दम धांसू तरीका 1 दिन में ₹ 200 कैसे कमाए?


मैंने आपको सबसे अच्छा और सबसे सरल तरीका बताया है। जिससे आप एक दिन मैं रोज ₹200 कमा सकते हैं। पर अगर आपको यह तरीका भी पसंद नहीं आया हो। और आप इससे भी जल्दी पैसे कमाने हैं। तो इसका एक और तरीका है कि जिससे आप बहुत ही जल्दी पैसे कमा सकते हैं।


दोस्तों ये तरीका है कंटेंट राइटिंग का इसके बारे में मैं हमेशा अपने हर ब्लॉग मैं बात करता हूं। और वह इसलिए करता हूं क्योंकि मैंने खुद अभी तक ₹500000 कमाए हैं। वह भी 1 साल के अंदर-अंदर आप जानते हैं कि इंडिया में रहकर अपने 1 साल में घर बैठे इतनी रकम कमाना एक बहुत बड़ी बात होती है। आपको यह समझ नहीं आता होगा। कि  कंटेंट राइटिंग करें कैसे?  हम कहां पर जाएं किसके लिए आर्टिकल लिख। लेकिन आपको कुछ समझ नहीं होगी तो पूरी जानकारी दूंगा। अगर आपको आर्टिकल लिखना नहीं आता है। तो मैं आपको सिखाऊंगा कि आपको कैसे लिखना है। तो अंत तक पढ़ना चलिए शुरू करते हैं।


दोस्तों सबसे पहले तो आपको यह देखना है कि आप किस चीज़ पर लिख सकते हो ऐसी कोई ना कोई जरुर चीज होगी जिस पर आप लिख सकते हैं। और इंटरनेट पर हर चीज पर लिखा जाता है। जैसे कि आप एजुकेशन के बारे में लिख सकते हैं। आप शायरी लिख सकते हैं। आप मेल लिख सकते हैं। आप टीवी सीरियल्स के बारे में लिख सकते हैं। या आपको अगर धार्मिक काम में ज्यादा रुचि है तो आप उनके बारे में लिख सकते हैं। मतलब ऐसी कोई ना कोई चीज जरूर होगी जिसमें आपका इंटरेस्ट होगा। और आप उसे लिखना चाहते होंगे पर अगर आपको लिखना नहीं आता है।


आपको आर्टिकल कैसे लिखना है। वह मैं बताता हूं जैसे कि आपने कोई भी एक टॉपिक लिया और आप उस पर आर्टिकल लिखना नहीं आता पर आप लिखना चाहते हैं। तो सबसे पहले आपको वो टॉपिक गूगल पर सर्च करना है। और जो भी रिजल्ट आए आप उसमे से कम से कम बीस वेबसाइट पढ़नी है। आपको कॉपी पेस्ट नहीं करना है। आपको 20 वेबसाइट पढ़ना है। और उन्होंने क्या लिखा है उससे आपको सीखना है कि उन्होंने क्या लिखा है। और बस फिर आपको अपना एक आर्टिकल लिखना है। दोस्त तरीका कोई भी नहीं बताता क्युकी कोई यह नहीं चाहता कि आप पैसे कमाए बस लोग सिर्फ बात करते हैं। पर मैं आपको एक दम सही तरीका बताऊंगा


अब आपको समझ नहीं आया कि आपको काम मिलेगा कैसे तो जो भी टॉपिक पर लिखना चाहते हैं। आप googel पर सर्च कीजिए और जॉ भी वेबसाइट आए उस पर क्लिक कीजिए और उनके और अबाउट उस और कांटेक्ट अस पेज में जाइए वहां पर आपको ईमेल आईडी या कुछ ना कुछ ऐसा जरूर मिलेगा जिससे आप उनसे कांटेक्ट कर सकते हैं। आप उनको मेल कीजिए आप उनको मेल कीजिए कि आप उनके लिए आर्टिकल लिखना चाहते हैं। पर एक बात याद रखना है की आपको हाथ नही जोड़ने की प्लीज काम दे दो सर मुझे बहुत जरूरत है ऐसा नही करना है दोस्तों।


इससे आप 1 दिन में पैसे कमा सकते हैं। 1 दिन में आपके बैंक मैं पैसे आएंगे क्युकी यहां पेमेंट रोज मिलता है सकते। आपने मेल किया दूसरे दिन आपके पास मेल आया। और अगर पसंद आया तो आपको ₹200 मिलेंगे और यह कोई बड़ी बात नहीं है। अगर आप एक आर्टिकल 1 दिन में भी लिखते हैं । तो आप एक दिन "रोज 200₹ कमा सकते है" मैं एक दिन मैं 10 आर्टिकल लिखता हु और महीने का 60 हजार घर बैठे कमा रहा हु। बस आपको मेहनत करनी है दोस्त। सफलता जरूर मिलेगी।


4. जरूरी टिप्स 

For You - दोस्तों मैं आशा करता हूं कि आपको मेरा आज का आर्टिकल 1 दिन में ₹ 200 कैसे कमाए? पूरा पसंद आया होगा। जो मैंने दो तरीके बताए हैं वह एकदम बहुत ही अच्छे तरीके हैं। आप उनसे आराम से पैसे कमा सकते हैं। तो आपको बिल्कुल भी यह नहीं सोचना है। कि आप पैसे नहीं कमा पाएंगे। आप पैसे जरुर कमा पाएंगे आप मेरी तरीकों को देखिए पढ़िए समझिए और उन पर अच्छे से काम लीजिए। अगर आप ऐसे ही और भी आर्टिकल पढ़ना चाहते हैं। आप हमारे ब्लॉग पर आते रहिए। हमारे और भी आर्टिकल है। पैसे कमाने के बारे में आप उनको भी पढ़िए आपको बहुत अच्छी नॉलेज मिलेगी। और मैं आपको हमेशा सपोर्ट करता रहूंगा पैसे के बारे में नॉलेज देता रहूंगा। कि कैसे आपको पैसे कमाने हैं। दोस्तों आप आज से ही काम में लग जाइए और रोज ₹200 कमाएंगे रोज ₹200 कमाने से आपके 1 महीने के ₹6000 होते हैं और ₹6000 एक बहुत ही अच्छी रकम है बहुत अच्छी रकम है चलिए फिर मिलते हैं किसी और नए ब्लॉग मैं अपना ख्याल रखिएगा।




एक टिप्पणी भेजें

Do not enter any spamming comment