500 रुपये रोज कैसे कमाए?

500 रुपये रोज कैसे कमाए? 

हेलो दोस्तों कैसे हो आप लोग मैं आशा करता हूं आप सब ठीक होंगे आज मैं फिर आपके लिए बहुत ही अच्छा आर्टिकल ले कर आया हूं। जो भी पैसे कमाने से रिलेटेड है। आप यह बात जानते हैं कि हमारे इस ब्लॉग पर केवल और केवल पैसे कमाने के बारे में लिखा जाता है। अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं। तो हमारे और भी आर्टिकल को पढ़ सकते हैं। पर आज हम जिस बारे में बात करने वाले हैं वह है 500 रुपये रोज कैसे कमाए? हर इंसान आज के जमाने में कम समय में ज्यादा पैसे कमाना चाहता है।।

क्योंकि आजकल महंगाई इतनी बढ़ चुकी है की खर्चें निकालना बहुत मुश्किल होते हैं अगर आप अपनी जॉब के साथ-साथ पार्ट टाइम करके 500 रुपए रोज कमाना चाहते हैं। तो यह काम आपके लिए बहुत ही अच्छा हो सकते हैं जिनसे आप कम समय में बहुत अच्छे और ज्यादा पैसे कमा सकते है।।

500 रुपये रोज कैसे कमाए? 


500 रुपये रोज कैसे कमाए?

1. ऑनलाइन साइट पर काम करके 500 रुपये रोज कैसे कमाए 

दोस्तों अगर आप 500 रुपये रोज कमाना चाहते है। तो आपको ऑनलाइन साइट का सहारा लेना ही पड़ेगा क्योंकि आजकल ऑनलाइन के बिना आप कम समय में ज्यादा पैसे नहीं कमा सकते हैं अगर आप ऑनलाइन से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको हमारे और भी आर्टिकल पढ़ना चाहिए जिनमें हमने विस्तार से बताया हुआ है कि आप ऑनलाइन से पैसे कैसे कमा सकते हैं ऑनलाइन ऐसी बहुत सारी साइट से जिन पर आप थोड़ी देर भी काम करके अच्छे से पैसे कमा सकते हैं और उन्हीं पैसों को आप बिजनेस मिलाकर कम समय में ज्यादा पैसे आ सकते हैं इसके लिए आपको मेहनत की जरूरत होगी मैं यहां पर आपको कुछ साइट का नाम बताने जा रहा हूं जिनसे आप आसानी से काम करके पैसे कमा सकते हैं।।
Earn money sites name 👇

  • 1. YouTube पर काम करके 500 रुपये रोज कमाए 
  • 2. Blogger पर काम करके 500 रुपये रोज कमाए 
  • 3. Meesho पर काम करके 500 रुपये रोज कमाए 
  • 4. Upwork पर काम करके 500 रुपये रोज कमाए 
  • 5. Fiverr पर काम करके 500 रुपये रोज कमाए 
  • 6. Shutter stock पर काम करके 500 रुपये रोज कमाए 
  • 7. Amezon kindel Store पर काम करके 500 रुपये रोज कमाए 
  • 8. Instagram पर काम करके 500 रुपये रोज कमाए 
  • 9. People per Hour पर काम करके 500 रुपये रोज कमाए 
  • 10. Pocket Novel पर काम करके 500 रुपये रोज कमाए 

दोस्तों इन साइट पर आप पार्ट टाइम काम कर कर बहुत अच्छी तरीके से पैसे कमा सकते हैं अगर आप इनके बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं तो मुझे कमेंट करके जरूर बताएं मैं आपको इसके बारे में विस्तार से बता दूंगा और आप फिर आसानी से इनके ऊपर काम कर सकेंगे इसके लिए आप हमारे और दूसरे आर्टिकल भी पढ़ सकते हैं।।

2. इन्वेस्ट करके 500 रुपये रोज कैसे कमाए 

दोस्त जब भी कम समय में ज्यादा पैसे कमाने की बात आती है तो हर कोई यह सोचना चाहता है कि वह कुछ न कुछ काम करें या फिर ऐसी चीज करें जिससे कि वह ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सके पर क्या आपको पता है कि आप अपने बचे हुए पैसों को इन्वेस्ट करके भी कम समय में ज्यादा पैसे कमा सकते हैं अगर आपको पैसों को इन्वेस्ट करने का ज्ञान है तो आप इस में आसानी से पैसे कमा सकते हैं आपकी बचे हुए पैसों को आप किसी ऐसी जगह पर इन्वेस्ट कीजिए जहां पर आपको कुछ ही समय में उसका दोगेना ब्याज मिल सके।

READ- मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

इस तरीके से आप घर पर बैठे-बैठे ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं इसके लिए आप स्टॉक मार्केट का सहारा भी ले सकते हैं क्योंकि आजकल किसी को पैसे देने पर वह वापस देगा या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं होती है पर आप स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करते हैं तो वहां से सौ पर्सेंट मिलने की गारंटी लेती है बस आपको इसमें थोड़ा समझदारी से इन्वेस्ट करना होगा और थोड़ा संयम बरतना होगा जैसे ही आपके किए हुए स्टॉप का रेट बढ़ जाएगा आपको अपनी लड़ाई हुए पैसों से अधिक गुना पैसा मिलेगा जिससे आप कम समय में बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं यहां पर कुछ एक्सरसाइज बताने जा रहा हूं जिन पर आप स्टॉक मार्केटिंग अपनी इच्छा अनुसार कर सकते है।।

  • Best trading sites 👇
  • 1. Upstox मै इन्वेस्ट करके 500 रुपये रोज कमाए 
  • 2. Grow app मै इन्वेस्ट करके 500 रुपये रोज कमाए 
  • 3. Bitcoin mai invest kare इन्वेस्ट करके 500 रुपये रोज कमाए 
  • 4. Olympy Trade मै इन्वेस्ट करके 500 रुपये रोज कमाए 

दोस्तों आप इन एप्स साइट्स पर ट्रेडिंग करने से पहले इनके बारे में जानकारी प्राप्त कर लीजिए अगर आपको इनका ज्ञान है तभी आप इस चीज में हाथ डालिए वरना आप और दूसरे तरीके से भी 500 रूपए रोजाना कमा सकते है। अगर आपको इस चीज का ज्ञान है तो आप इस तरीके को जरूर आजमाएं और यह इसके अलावा आप हमारे और आर्टिकल पढ़ सकते हैं जिनमें मैंने इन एप्स के बारे में पूरी जानकारी दी हुई है।।

3. ऑनलाइन सामान बेचकर 500 रुपये रोज कैसे कमाए 

दोस्तों अगर आपको सामान बेचते है या आपकी कोई शॉप दुकान है तो क्या आप जानते हैं कि आप उसी सामान को ऑनलाइन बैच सकते हैं आजकल ऑनलाइन कितनी साइट है यह भी आपको पता है जो ऑनलाइन सामान घर पर ही डिलीवर करती हैं आप अपने सामान को ऑनलाइन बैच सकते हैं क्योंकि ऑनलाइन पर आपको अधिक रेट पर सामान बेचने से बहुत अधिक लाभ मिल जाता है ऑनलाइन सामान बेचने से आपको बहुत सारे फायदे होते हैं कोई भी आपसे भाव तौल नहीं करता है।।

आप अपने अनुसार अपनी रेट रखते हैं अगर किसी इंसान को वह सामान पसंद आता है तो उसे अपनी इच्छा से खरीद सकता है ऑनलाइन साइट्स ऑनलाइन एप्स पर बहुत ही ज्यादा कस्टमर आते हैं तो आपका सामान आसानी से बिक जाएगा और आप जो 1 साल में हम आते थे वह आप 1 महीने में कम आने लग जाएंगे तो आपको इस तरीके को जरूर आजमाना चाहिए अगर आपकी कोई भी दुकान या शौक नहीं है तो आपको कोई ऐसा प्रोडक्ट बनाना चाहिए जिसकी मार्केट में वेलू हो और जो प्रोडक्ट अधिक से अधिक ऐसे प्रोडक्ट को आपको इनसाइट्स में भेजना चाहिए जिससे आप आसानी से कम समय में अधिक पैसे कमा सकें।।

4. Free Website बनाकर 500 रुपये रोज कैसे कमाए? 

दोस्तों अगर आपके पास पैसे नहीं है और आप एक फ्री वाली वेबसाइट बनाना चाहते हैं तो आप आसानी से एक फ्री वाली वेबसाइट बनाकर उससे पैसे कमा सकते हैं इसके लिए आपको कुछ भी नहीं करना है आपको सबसे पहले एक जीमेल आईडी बनानी है और अपने ब्राउज़र पर Blogger सर्च करना है ब्लॉगर पर जाने के बाद आपको अपनी ईमेल आईडी से साइन अप कर लेना है और एक अपने ब्लॉग के लिए फ्री डोमेन नेम Choose कर लेना है और आपको अपने ब्लॉग का एक नाम भी रखना पड़ेगा जो कि आप अपने हिसाब से रख सकते हैं।।

दोस्तों यह सब करने के बाद आपको अपने ब्लॉग पर एक अच्छा सा थीम लगाना है जिससे कि जो भी आपका ब्लॉग पढ़ने आए उसको बहुत अच्छा लगे और वह अच्छे से आप क्या लिखा हुआ आर्टिकल को पढ़ पाए इसके लिए आप कहीं से भी एक अच्छा सा टेंपलेट खरीद लीजिए या फिर जो भी टेंपलेट आपको फ्री मिलते है आप उन्हें भी यूज कर सकते हैं।।

दोस्तों इतना सब कर लेने के बाद आपको अपनी वेबसाइट को गूगल सर्च कंसोल में सबमिट करना है। और एक साइटमैप बनाकर उसे सबमिट कर देना है। ऐसे ही गूगल आपके आर्टिकल को इंडेक्स कर सके और उसे रैंक करा सके। दोस्तों यह सब काम कर लेने के बाद आपको अपनी वेबसाइट पर अच्छा यूज़फुल आर्टिकल लिखने शुरू करना है। आपका जिसमें भी इंटरेस्ट हो आप जिस चीज पर आर्टिकल लिख सकते हैं उसी चीज पर आप आर्टिकल लिखे। और आपको काफी दिनों तक आर्टिकल लिखते रहना है।।

दोस्तों जब आप ये सब कर लेते हैं तो आपके हर आर्टिकल मै कम से भी कम हर 1000 शब्द होने चाहिए और आपकी ब्लॉग वेबसाइट पर कम से भी कम 20 आर्टिकल पब्लिश होने चाहिए अगर आप इतने आर्टिकल लिख लेते हैं। तो इसके बाद आपको गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई करना है और कुछ दिनों के लिए इंतजार करना है गूगल ऐडसेंस आपकी वेबसाईट का रिव्यू करेगा वह कुछ दिन बाद आप को अप्रूवल दे देगा इसमें 7 दिन से लेकर 10 दिन तक का समय लग सकता है बहुत से कैसे इसमें यह 24 घंटे में भी हो जाता है पर हो सकता है कि आप थोड़ा इंतजार करना पड़े तो आपको बिल्कुल भी घबराना नहीं है।।

जैसे ही आपको गूगल ऐडसेंस स्टार्ट हुआ मिल जाता है तो आपको अपनी साइट पर एड्स लगा देने हैं और जो भी उन्हें इस पर क्लिक करेगा उससे आपको पैसे मिलने शुरू हो जाएंगे इस तरीके से आप अपनी वेबसाइट से पैसे कमा सकते हैं यह पहला तरीका है जिससे आप गूगल ऐडसेंस के जरिए अपनी वेबसाइट से पैसे कमा सकते हैं इसके बाद मैं आपको दूसरा तरीका भी बताने जा रहा हूं।।

7. वर्डप्रेस वेबसाइट बनाकर 500 रुपये रोज कैसे कमाए? 

दोस्तों अगर आप ब्लॉगर पर वेबसाइट बनाना नहीं चाहते हैं। तो आप वर्डप्रेस पर भी वेबसाइट बना सकते हैं। और इसमें भी आपको सेम प्रोसेस ही करना है वर्डप्रेस थोड़ा आसान होता है। क्योंकि उसमें आपको सब कुछ बना बनाया मिल जाता है। और ब्लॉगर पर आपको सब कुछ खुद से करना पड़ता है। अगर आपको फिर भी वेबसाइट बनाना नहीं आ रहा है। तो आप किसी की मदद ले सकते हैं। और उससे पैसे देकर वेबसाइट बनवा सकते हैं। यहां पर आपको होस्टिंग की भी जरूरत पड़ती है। जो कि आपको कहीं से भी मिल जाती है। आप सबसे पहले सस्ती Hosting ले सकते हैं। क्योंकि आपकी साइट पर शुरू में इतना ट्राफिक नहीं आएगा इसीलिए आप उसको आराम से अपनी वेबसाइट पर लगा सकते हैं। इसमें भी आपको सेम गूगल ऐडसेंस अप्रूवल लेना है। अप्रूवल लेने के बाद आपको अपनी वेबसाइट पर एड लगा देने हैं। और उन्हें ऐड से आपकी कमाई होगी।।

READ: एक घंटा काम करके रोज कमाए 200 रुपए

8. Googel Adsence से 500 रुपये रोज कैसे कमाए? 

दोस्तों बहुत सारे कैसेस में आपको ऐसा होता है कि आप गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल नहीं मिलता और आप परेशान हो जाते हैं। कि अब आप क्या करें आपने इतनी मेहनत करके और इतने पैसे लगाकर 1 ब्लॉग तैयार किया उस पर रात दिन आर्टिकल लिखें और अगर आप गूगल ऐडसेंस ही नहीं मिलेगा तो आप पैसे कैसे कमा पाएंगे तो आपको इसमें ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप बिना गूगल ऐडसेंस के भी अपनी वेबसाइट से पैसे कमा सकते हैं।।

दोस्तों अगर आपको गूगल ऐडसेंस नहीं मिला है। तो ऐसे में आपको और भी बहुत सारे एड्स नेटवर्क हैं जिनसे आपको संपर्क करना चाहिए जैसे कि  Media Net यह सब भी बहुत ही अच्छे प्लेटफार्म है। जो आपकी साइट्स पर ऐड चलाते हैं। और उसके बदले में आपको बहुत अच्छे पैसे देते हैं। अगर आपको अपनी साइट पर ऐड फिर भी नहीं दिख रहे हैं। या आपकी साइड में कुछ ऐसा लिखा हुआ है। जिसकी वजह से आप उस पर ऐड्स नहीं चला सकते हैं। तो फिर आपको अपने वेबसाईट को किसी ऐसी जगह पर सबमिट करना होगा जहां से आपको पोस्ट मिल सके और पोस्ट लिखने वाले आपको पैसे देते हैं। या प्राइवेट एड्स नेटवर्क भी बहुत होते हैं जहां पर आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।।

दोस्तों जब भी आप किसी बड़ी न्यूज़ साइट पर जाते होंगे तो आप वहां पर देखते होंगे कि गूगल ऐडसेंस के अलावा बहुत सारे एड्स लगे हुए होते हैं। वह सब एड्स प्राइवेट नेटवर्क कंपनियों से होते हैं। आप उनसे कांटेक्ट कर सकते हैं। और अपनी साइट पर ऐड चला सकते हैं। इससे भी आप आसानी से वेबसाइट से पैसे कमा सकते हैं।।

9. वेबसाइट बेचकर रोजाना 500 रुपए कैसे कमाए?

दोस्तों यह तरीका शायद ही आपको पहले किसी ने बताया होगा मेरे तरीका आपको पहले किसी ने नहीं बताया तो मैं बताने जा रहा हूं अगर आपकी वेबसाइट थोड़ी पुरानी है और उसका डीए पीA बहुत ही अच्छा है। तो आप उसे आसानी से बेचकर बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। पहले आप अपनी साइट का डीए डीए बढ़ा लीजिए और इसे थोड़ी पुरानी होने दीजिए और उस पर थोड़े से ऑर्टिकल पब्लिश कर दीजिए ऐसे ही आपकी जैसे ही आपकी साइट थोड़ी पुरानी हो जाती है। तो आप उसे भी पैसों में बैच सकते हैं। बस आपकी साइट अच्छी होनी चाहिए।।

DISCLAIMER 👉 आप अगर इन Sites पर काम करते है तो आप अपने स्वविवेक से निर्णय ले हम किसी भी App Ya Site Ka समर्थन नहीं करते। अगर आपकी कोई हानि होती है तो आप खुद उसके जिमेदार है।

दोस्तों आपको आज का आर्टिकल 500 रुपये रोज कैसे कमाए? कैसा लगा आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं और आपका कोई सवाल हो तो वह भी आपने पूछ सकते हैं हम उसका जवाब जरूर देंगे और आप हमारे वह भी आर्टिकल पढ़ सकते हैं! जिनसे भी आप आसानी से ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं पूरा लेट पढ़ने के लिए आपका हार्दिक आभार!

एक टिप्पणी भेजें

Do not enter any spamming comment